Valentine’s Day Special:इन लव बर्ड्स की प्रेम कहानी सुन मानना ही पडेगा -“प्यार अंधा होता है “

0
52

दोस्तों ! प्यार के बारे में आम धारणा है कि प्यार अंधा होता है. क्योंकि अगर दिल किसी पर आ जाए तो फिर बुद्धि-विवेक का कोई काम नहीं रह जाता .बॉलीवुड सितारों पर भी प्यार का ये फलसफा लागू होता है .आज वेलेंटाइन डे पर हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी लव स्टोरी के बारे में बता रहे हैं जिसे सुनकर आपको भी प्यार के फलसफे पर यकीन हो हो जाएगा .तो आइये जानते हैं बॉलीवुड की इन हंगामेदार लव स्टोरी पर …

राज कुमार -हेमा मालिनी
अभिनेता राज कुमार अपनी dilogue डिलीवरी के लिए काफी मशहूर थे .लेकिन कभी भी उन्होंने अपने साथी कलाकारों को ज्यादा महत्त्व नहीं दिया. अभिनेत्रियों से तो वो दूर ही रहते थे .लेकिन एक बार उनका दिल ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी के लिए मचल उठा . किस्सा फिल्म ‘लाल पत्थर’ के समय का है. फिल्म के दौरान राजकुमार को हेमा पसंद आ गईं और यह फिल्म पूरी होते ही उन्होंने हेमा को शादी का प्रस्ताव भी भेज दिया. हालांकि हेमा ने बड़ी विनम्रता से इस शादी के लिए ना कह दिया था. आपको बता दें कि आगे चलकर हेमा ने धरम पाजी से शादी कर ली थी लेकिन राजकुमार साहब हमेशा ही हेमा के फेवरेट एक्टर्स में से एक बने रहे.

पूनम ढिल्लन की ख़ूबसूरती के कई कद्रदान थे,कई अभिनेता उनके लिए आहें भर रहे थे. लेकिन पूनम का दिल आया भी तो एक शादीशुदा प्रोड्यूसर राज एन सिप्पी पर.. उनका सिप्पी खानदान से ताल्लुक और उनका पंजाबी होना पूनम को भा गया और पूनम उन्हें अपना दिल दे बैठी. राज एन सिप्पी भला इस खूबसूरत कन्या का दिल क्यों दुखाते ? इस तरह एक शादीशुदा निर्माता और अभिनेत्री की लवस्टोरी शुरू हो गई. पूनम सिप्पी के साथ गहराई से इन्वॉल्व थी और वो सिप्पी की दूसरी बीबी तक बनने को तैयार थी. लेकिन दिक्कत ये थी कि सिप्पी की बीबी को ये रिश्ता मंजूर नहीं था. जाहिर है इसे तो टूटना ही था .

90 के दशक में नाना पाटेकर और मनीषा कोईराला का रोमांस बॉलीवुड के लिए एक सनसनी मामला था। क्योंकि दोनों एक-दुसरे के बिलकुल विपरीत थे. जहाँ नाना को काफी गुस्सैल और रफ टफ इंसान माना जाता था वहीं मनीषा की इमेज एक ग्लैमरस और विवादास्पद अभिनेत्री की बन चुकी थी. इसलिए जब नाना और मनीषा के रोमांस की ख़बरें सामने आई तो लोगों ने भविष्यवाणी कर दी की ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक टिकने वाला नहीं है और हुआ भी ऐसा ही। एक दिन गुस्से में नाना ने मनीषा की पिटाई कर दी और ये रिश्ता हमेशा के लिए ख़त्म हो गया .

मलाइका अरोरा हॉट हो सकती हैं लेकिन इतनी भी नहीं कि उनसे आधी उम्र का शख्स उनसे शादी का अरमान पालने लगे .लेकिन प्यार इसलिए तो अंधा माना जाता है. बॉलीवुड के असली दबंग खानदान भी अपनी बहु मलाइका अरोड़ा की उड़ान को रोक नहीं पाए. पति अरबाज़ खान सहित पूरे खान खानदान को चुनौती देते हुए मलाइका ने अर्जुन कपूर के साथ रोमांस जारी रखा .अपना वश ना चलता देख अरबाज़ खान ने उन्हें तलाक दे दिया .आजकल अर्जुन कपूर और मलाइका अरोड़ा की शादी की चर्चा जोरों पर है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here