Top 5 Indian Hindi Web Series I Secret Games I Mirzapur I Ranbaaz I Breathe I The Test Case

0
551

कोरोनावायरस के बढ़ते मामले से हर दिन देश की हालत खराब होती चली जा रही है। ऐसे में जब ज्यादातर राज्यों में लॉकडाउन की स्थिती है तो आप घर बैठे वेब सीरीज देखकर अपने दिन को मनोरंजक बना सकते हैं।आइए जानते हैं हिंदी भाषा में बनी 5 बेस्ट इंडियन वेब सीरीज के बारे में।

सेक्रेड गेम्स

5 जुलाई 2018 को रिलीज हुई सेक्रेड गेम्स’ थ्रिलर वेब सीरीज है। इसे साल 2006 में आई विक्रम चंद्रा की किताब सेक्रेड गेम्स की कहानी पर आधारित है। इसमें सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, पंकज त्रिपाठी, सुरवीन चावला, काल्की कोचलिन और रणवीर शोरे जैसे कई बेहतरीन एक्टर हैं। सैफ अली ने इस शो में एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है, जो गैंगस्टर गणेश गायतोंडे के रोल में नवाज हैं. इस थ्रिलर सीरिज के दो सीजन रिलीज हो चुके हैं.

मिर्जापुर

साल 2018 में आई क्राइम थ्रिलर मिर्ज़ापुर अपने दमदार डायलॉग्स और किरदारों से काफी चर्चा में रही थी। शो की कहानी मिर्जापुर के इर्द गिर्द बुनी गई है जिसमें कानूनी की कमी के चलते शहरों में गुंडाराज चल रहा है। ‘मिर्जापुर’ में हथियार और ड्रग्स का व्यापार करने के बीच दो दमदार गुटों के बीच की दिलचस्प लड़ाई देखने मिलती है। 9 एपिसोड वाले मिर्जापुर के पहले सीजन को अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम किया गया था । पंकज त्रिपाठी, श्वेता त्रिपाठी, अली फजल, रसिका दुग्गल, दिव्येंदु शर्मा, राजेश तैलंग और श्रिया पिलगांवकर जैसी बड़ी स्टार कास्ट वाली यह वेब सीरीज क्राइम-सेक्स और लव स्टोरी का जांचा परखा कॉम्बिनेशन थी. इसमें बेहिसाब खून खराबा और कई बार गैर जरूरी सेक्स सीन्स दिखाए गए लेकिन अंततः यह सीरीज दर्शकों को पसंद आई. इसकी चर्चा हुई.

रंगबाज

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में साल 1990 में खौफ बनकर उभरे 25 वर्षीय गैंग्सटर शिव प्रकाश शुक्ला की कहानी सुनाती रंगबाज़ जी5 की तरफ से आई 2018 की आखिरी वेब सीरीज थी . इस गैंग्सटर ने कैसे राज्य सरकार के दिलों में दहशत पैदा कर दी थी और फिर कैसे उसके पीछे स्पेशल टास्क फोर्स लगाई गई जिसने मोबाइल लोकेशन की मदद से उसका एनकाउंटर किया यही सीरीज की कहानी है. कास्ट की बात करें तो इसमें सौरभ गोयल, साकिब सलीम, तिग्मांशु धूलिया, रवि किशन, रणवीर शौरी, अहाना और गौरव मिश्रा अहम रोल में थे.

3. ब्रीद

आर माधवन, अमित साध, सपना पब्बी और मधुरा नायक जैसे सितारों से सजी वेब सीरीज के महज 8 एपिसोड दर्शकों का दिल जीत गए. यह एक पिता पुत्र की कहानी थी जिसमें आर माधवन के नन्हे बेटे को लंग्स ट्रांसप्लांट की जरूरत होती है. अपने बेटे की जिंदगी बचाने के लिए एक पिता किस हद तक जाता है और कैसे गुनाह की राह पकड़ लेता है यही वेब सीरीज की कहानी है. हालांकि यह वेब सीरीज मिर्जापुर से पहले आई थी, लेकिन ज्यादा पॉपुलर नहीं हुई थी. वैसे तमाम लिहाज से यह एक बेहतरीन वेब सीरीज है.

द टेस्ट केस वेब सिरीज़ स्पेशल फ़ोर्स में महिलाओं की भागीदारी पर केंद्रित है फिर भी इसमें भारतीय स्पेशल फ़ोर्स की ट्रेनिंग को बहुत अच्छी तरह दिखाया गया है । भारतीय स्पेशल फ़ोर्स के ट्रेनिंग के बारे में इससे अच्छा शायद ही कहीं आपको जानने को मिले । निमरत कौर और अनूप सोनी इस सीरिज के आकर्षण हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here