Shahrukh khan:गौरी खान के भाई ने सर पर तान दी थी बन्दूक,ट्रेन में लड़की ने मार दिया थप्पड़

0
103

इन दिनों शाहरुख़ खान अपने बेटे आर्यन खान के कारण सुर्ख़ियों में हैं. आर्यन खान की तरह शाहरुख खान भी कम विवादों में नहीं रहे।कई बार मारपीट में भी उनका नाम सामने आया। चाहे सलमान खान रहे हो या फिर शिरीष कुंदेर -ये सब शाहरुख की गर्ममिजाजी का शिकार हुए। लेकिन अपने अग्रेसिव स्वभाव के लिए कुख्यात शाहरुख खान खुद भी कई बार मारपीट का शिकार होते-होते बचे। जब गौरी खान के साथ उनका प्रेम प्रसंग चल रहा था तब इससे नाराज गौरी के भाई विक्रांत ने शाहरुख को पीटने की धमकी दी थी। लेकिन शाहरुख विक्रांत के हाथों पिटने से तो बच गए लेकिन दिल्ली से मुंबई की ट्रेन यात्रा के दौरान शाहरुख खान एक लड़की के हाथों बुरी तरह पिट गए। आज ‘एक का दो’ सीरीज में हम बात करते हैं शाहरुख खान से जुडी इन्हें दो घटनाओं का। .

1984.में शाहरुख़ और गौरी की पहली मुलाक़ात दिल्ली के पंचशील क्लब में चल रही एक पार्टी में हुई. ..शाहरुख पहली ही नजर में गौरी पर फ़िदा हो गए. इसके बाद तो जिस पार्टी में भी गौरी के पहुंचने की उम्मीद होती, शाहरुख बिन बुलाये उस पार्टी में पहुंच जाते . तीसरी मुलाकात में शाहरुख ने गौरी के घर का फोन नंबर हासिल कर ही लिया . फ़ोन पर ही उन्होंने गौरी को अपने हाल ए दिल सूना दिया और गौरी मान भी गयी.एक दिन शाहरुख गौरी के घर में चल रही पार्टी में भी पहुँच गए। वहां मौजूद कई मेहमान शाहरुख को सीरियल फौजी के अभिमन्यु के रूप में पहचान गए और उनसे बात करने लगे.पार्टी में गौरी के पिता रमेश छिब्बा शाहरुख़ को देख कर बेहद खुश हुए . लेकिन जब उन्हें पता चला कि वो मुसलमान हैं तो उन्हौने शाहरुख़ को पार्टी से निकल जाने को कहा. मौके की नज़ाकत समझते हुए शाहरुख वहां से चले गए . जल्द ही गौरी और शाहरुख़ के रिलेशन की बात सामने आ गई जिसके बाद गौरी के घर में कोहराम मच गया. गौरी के भाई ने शाहरुख़ को धमकाया था. यहां तक की उन्‍होंने शाहरुख को गौरी से शादी करने से रोकने के लिए बंदूक दिखाकर धमकी दी थी. लेकिन शाहरुख इस धमकी से नहीं डरे लेकिन वो कभी विक्रम के हत्थे भी नहीं चढ़े इसलिए पिटने से बच गए। 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई

अब जानते हैं कि कैसे शाहरुख खान लोकल ट्रेन में एक आम लड़की से पिट गए।
बॉलीवुड (Bollywood) के किंग शाहरुख खान (Shahrukh Khan) कई सालों से दर्शकों के दिलों पर राज कर रहे हैं. वहीं, जब वो पहली बार मुंबई आ रहे थे तब शाहरुख को पता नहीं था कि दिल्ली से जिस ट्रेन में बैठकर वो मुंबई आ रहे हैं वो बोरीवली पहुंचने के बाद एक तरह से लोकल ट्रेन बन जाती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसीलिए जो भी शाहरुख की सीट पर बैठता तो वो ये कहकर रोक देते थे कि ये हमारी सीट है. हमने टिकट ली है. शाहरुख अपने दोस्तों के साथ थे, इसीलिए ज्यादातर लोग उनसे बहस ना करके सीट छोड़ देते थे.
उस वक्त एक महिला अपने पति के साथ शाहरुख वाले बर्थ में आई. हालांकि, महिला की रिस्पेक्ट करते हुए शाहरुख ने उस महिला को बैठने दिया लेकिन उनके पति को नहीं. इस बात पर उस औरत को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने शाहरुख खान को थप्पड़ दे मारा और कहा, ‘ये सबकी ट्रेन है, कोई भी कहीं भी बैठ सकता है. बड़ा आया रिजर्वेशन वाला.’शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को कुछ समझ नहीं आया कि उनके साथ आखिर हुआ क्या. इसके बाद वो चुपचाप सीट के एक कौने में बैठ गए और सोचने लगे कि मुंबई ने क्या शानदार स्वागत किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here