Rekha & Her Many Stormy Affairs:किसी ने दिया ‘मर्दखोर’ का खिताब तो किसी ने चप्पलों से पीटा

0
112

बॉलीवुड (Bollywood) की खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रेखा(Rekha) का जीवन शुरु से ही चर्चाओं का हिस्सा बना हुआ है। अधिकतर रेखा अपने प्रेम संबंधों और निजी जीवन को लेकर हमेशा सुर्खियों में रही हैं। एक समय ऐसा था, जब सबने रेखा के ऊपर दूसरों के साथ प्रेम संबंध बनाने का आरोप लगाया था। जितेंद्र, धर्मेंद्र(Dharmendra), सुनील दत्त और फिर अमिताभ बच्चन के साथ प्रेम संबंध की खबरें आने के बाद रेखा की छवि ऐसी बना दी गई, जैसे कि वो हर शादीशुदा आदमी से संबंध रखती हो। एक समय रेखा का नाम संजय दत्त भी जुड़ा और कहा जाने लगा कि दोनों ने शादी कर ली है. इस घटना की तीव्र प्रतिक्रया हुई. संजय दत्त मां ने तो रेखा पर ऐसे ऐसे तीर चलाए कि पूरी इंडस्ट्री सन्न रह गई.

ये घटना साल 1976 की है, जब संजय दत्त की मां और सुनील दत्त की पत्नी नर्गिस ने रेखा के लिए कुछ तीखे शब्द कहे थे, उन्होंने रेखा के लिए कहा था कि वो मर्दों को ऐसे संकेत देती थी कि जैसे वो बड़ी आसानी से उपलब्ध हो सकती है। कुछ लोगों की नजर में वह किसी चुड़ैल से कम नहीं है।उसे एक मजबूत मर्द की जरूरत है। एक समय ऐसा आया था, जब नर्गिस के पति सुनील दत्त के साथ भी रेखा के अफेयर की चर्चा जोरो-शोरो पर थी, इसके बाद फिर रेखा का नाम संजय दत्त के साथ भी जोडा गया। रेखा के ऊपर जो टिप्पणी नर्गिस ने की रेखा ने उनको पलट कर कोई जवाब नहीं दिया।
रेखा के रोमांटिक फेहरिश्त पर नज़र डालें तो ऐसा वाकई लगता है कि उन्हें सही मर्द की तलाश हमेशा से रही है और इस तलाश में वो कई मर्दों के दिल के दरवाजे पर दस्तक दे चुकी है. लेकिन एक बार ये दस्तक रेखा को भारी पड़ गई. इस दस्तक की कीमत रेखा को चप्पल खा कर चुकानी पडी
यहां बात रेखा और विनोद मेहरा के रिश्तों की …. विनोद मेहरा की ज़िन्दगी रेखा की तरह ही डांवाडोल थी। उनकी पहली पत्नी मोनिका उन्हें छोड़ चुकी थी और दूसरी पत्नी बिंदिया गोस्वामी उन्हें छोड़कर अपने मायके में रह रही थी। रेखा से उनकी मुलाकात फिल्म “घर” के सेट पर हुई। शूटिंग के दौरान दोनों एक- दूसरे के करीब आए। 1973 में दोनों ने अचानक शादी का फैसला कर लिया और कोलकाता जा पहुंचे। कोलकाता के पार्क सर्कस एरिया के एक मंदिर में दोनों ने शादी कर ली। मौसमी चटर्जी के पति रितेश चटर्जी इस शादी के मेजबान बने और मौसमी रेखा की गवाह बनी।शादी के बाद दोनों कुछ दिनों तक कोलकाता में ही रुके रहे और शॉर्टटर्म हनीमून के बाद मेहरा रेखा को लेकर मुंबई स्थित अपने घर पहुंचे तो मेहरा की मां कमला मेहरा रेखा को देखते ही आगबबूला हो उठी.रेखा जैसे ही उनके पाँव छूने को आगे बढ़ी कमला मेहरा ने रेखा को चप्पलों से पीटना शुरू कर दिया। विनोद मेहरा ने किसी तरह रेखा को अपनी मां के चुंगल से छुड़ाया और रेखा को उनके घर पहुंचा दिया। विनोद मेहरा अपनी मां के खिलाफ जाकर रेखा को अपनाने की हिम्मत नहीं जुटा सके और रेखा ने भी ज्यादा इंतज़ार ना करते हुए किरण कुमार के साथ प्यार का नया चैप्टर खोल दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here