‘पद्मावती’ पर तकरार जारी ,राजपूत महिलाओं ने दी जौहर की धमकी

मुंबई में भी लग सकता है बैन

0
610

फिल्‍ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ के रिलीज पर सेंसर की ओर से ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद भी विरोध जारी है. इस फिल्म पर रोक लगाने के लिए अब महिलाओं ने जौहर करने की चेतावनी दी है. इन महिलाओं ने चित्तौड़गढ़ किले के उसी स्थान पर जौहर की धमकी दी है, जहां रानी पद्मिनी ने रानियों और दासियों के साथ जौहर किया था.पिछले शनिवार को चित्तौड़गढ़ में सर्व समाज की बैठक में क्षेत्रीय समाज की महिलाएं काफी संख्या में शामिल हुर्इं. बैठक में तय किया गया कि 17 जनवरी से राजमार्ग जाम करने के साथ ही रेल यातायात भी अवरूद्ध किया जाएगा. सर्व समाज का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को दिल्ली जाकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करेगा. राजनाथ सिंह से देशभर में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक की मांग की जाएगी.

करणी सेना के प्रवक्ता वीरेंद्र सिंह ने बताया कि बोर्ड का अध्यक्ष 16 जनवरी को पीएम मोदी से मिलेगा. हम उनसे भी फिल्म पर रोक लगाने की मांग करेंगे. इन सभी विरोधों के बावजूद फिल्म की रिलीज पर रोक नहीं लगेगी तो महिलाएं उसी जगह जौहर करेंगी, जहां रानी पद्मिनी ने किया था.

बता दें कि पद्मावती के बढ़ते विरोध को देखते हुए कई राज्यों में फिल्म पर लगा बैन लगा दिया है .गुजरात में विजय रूपाणी ने भी फिल्म रिलीज की अनुमति नहीं दी है. उन्होंने कहा, गुजरात में चुनाव से पहले ही ‘पद्मावत’ पर प्रतिबंध लगा दिया गया था, जिसे अभी भी बरकरार रखा गया है. गुजरात में फिल्म रिलीज नहीं होगी.राजस्थान में संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत की रिलीज पर वसुंधरा राजे सरकार ने बैन लगा दिया है. भंसाली की यह फिल्म इसी महीने 25 जनवरी को रिलीज हो सकती है. इस बीच तीन और राज्यों में पद्मावत को लेकर बैन जैसे विरोध की बातें सामने आ रही हैं.

ताजा अपडेट यह है कि मुंबई पुलिस ने भी पद्मावत की रिलीज के खिलाफ आवाज उठाई है.पुलिस ने क़ानून व्यवस्था का हवाला देते हुए पद्मावती की रिलीज पर सुरक्षा मुहैया कराने में अपनी असमर्थता जताते हुए राज्य सरकार से अनुरोध किया है कि मामले का कोई सर्वसम्मत हल निकने तक इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here