जब ममता कुलकर्णी ने राजकुमार संतोषी पर लगाया कास्टिंग काउच का आरोप

0
3113

राज कुमार संतोषी ऐसे निर्देशक हैं जिनका अपनी हीरोइनों के साथ ख़ास रिश्ता रहा है. संतोषी ने जितनी भी अभिनेत्रियों में दिलचस्पी ली उन सबको उन्होंने बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार करा दिया. उन अभिनेत्रियों ने संतोषी की काबिलियत को बाकायदा इस्तेमाल कर उनसे किनारा कर लिया. इस सिलसिले में कई बार संतोषी का नाम विवादों में भी आया. एक बार ममता कुलकर्णी ने संतोषी की खूब फजीहत करवाई.

फिल्म ‘घातक’ की हीरोइन के लिए ममता कुलकर्णी ने भी ऑडिशन दिया था. लेकिन संतोषी उन दिनों मीनाक्षी शेषाद्रि के इश्क़ में इस कदर गिरफ्तार थे वो ममता कुलकर्णी के बारे में सोचना भी नहीं चाहते थे. लेकिन इसी फिल्म के दौरान मीनाक्षी और संतोषी के रिश्तों में खटास आ गयी. दरअसल मीनाक्षी ने न्यूआर्क के एक कारोबारी से गुपचुप शादी रचा ली थी जिसका भेद इस फिल्म के दौरान खुल गया और संतोषी का मीनाक्षी से मोहभंग हो गया. जिसके बाद संतोषी को ममता कुलकर्णी का ख्याल आया. फिल्म आधी से ज्यादा शूट हो चुकी थी. इसलिए मीनाक्षी को फिल्म से निकला नहीं जा सकता था और संतोषी ममता को मीनाक्षी के विकल्प के रूप में तैयार करना चाहते थे. उन्होंने ममता को इस शर्त पर फिल्म में एक आइटम सॉन्ग के लिए तैयार किया कि अगली फिल्म में वो ममता को हीरोइन बनाएँगे. संतोषी ने अपना वादा निभाते हुए ममता कुलकर्णी को ‘चाइना गेट’ में बतौर हीरोइन कास्ट कर लिया.

फिल्म की शूटिंग शुरू होने के कुछ ही दिनों बाद संतोषी ने ममता को फिल्म से बाहर निकाल दिया. नाराज ममता कुलकर्णी ने मीडिया के सामने संतोषी पर आरोप लगाते हुए कहा कि संतोषी उनके साथ सम्बन्ध बनाना चाहते थे. जब उन्होंने उनकी बात नहीं मानी तो उन्हें फिल्म से निकाल दिया गया. ममता और संतोषी दोनों की पब्लिक इमेज ऐसी थी कि किसी ने उनकी बातों पर यकीन नहीं किया लेकिन दोनों की खूब फजीहत हुई. ममता कुलकर्णी मीडिया में बार-बार बयान दे कर संतोषी की असलियत सामने ला रही थी जिसकी वजह से संतोषी काफी तनाव में थे. आखिरकार दोनों के बीच समझौता हो गया और ममता को वापस फिल्म में ले लिया गया. इस घटना का संतोषी के लिए ये सबक रहा कि इसके बाद उनका नाम किसी अभिनेत्री से नहीं जुड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here