Valentine’s Day Special:क्या हुआ जब Meena Kumari के पति से प्यार कर बैठी Madhubala I Bollywood Aajkal

0
205

मधुबाला को अब तक बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री का खिताब हासिल है.अपने जमाने में मधुबाला अह अभिनेताओं के सपनों की रानी हुआ करती थी .शम्मी कपूर तो मधुबाला पर ऐसे फ़िदा हुए कि जब मधुबाला ने उनका शादी का ऑफर ठुकराया तो शम्मी अपनी मां पल्लू पकड़ कर खूब रोये .खैर..जिस मधुबाला पर कई अभिनेता लोग फ़िदा थे वो खुद एक शादीशुदा शख्स को अपना दिल दे बैठी .ये शख्स थे मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही .लेकिन हर बार की तरह उनके इस इश्क का अंजाम भी बुरा ही हुआ .आइये मधुबाला और कमाल अमरोही की अधूरी प्रेम कहानी के बारे में ..

निर्देशक कमाल अमरोही ने अपनी फिल्म महल में मधुबाला को ना केवल मौका दिया बल्कि पहली ही फिल्म में सुपर स्टार बना दिया. कमाल अमरोही किस तरह के डायरेक्टर थे इसका अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि उन्होंने ‘महल’ का एक गाना ‘मुश्किल है बहुत मुश्किल है…’ महज एक सिंगल शॉट में फिल्माया लिया था. कमाल अमरोही को लेकर ऐसा आकर्षण मधुबाला में भी था, लेकिन कमाल ने खुद मधुबाला में कोई दिलचस्पी नहीं ली थी.

इस प्रेम को एकतरफा कहना ज्यादा सही होगा क्योंकि कमाल अमरोही मधुबाला को लेकर ज्यादा गंभीर नहीं थे. मजे की बात ये थी कि मधुबाला के पिता अताउल्ला खान को ये रिश्ता काफी पसंद था और वो चाहते थे कि मधुबाला कमाल अमरोही से शादी कर ले. अमरोही की शादी पहले ही एक्ट्रेस मीना कुमारी से हो चुकी थी.हालांकि इस शादी के बारे में ज्यादा लोगों को पता नहीं था. मधुबाला चाहती थी कि अमरोही मीना को तलाक दे दे. लेकिन जब मीना कुमारी को इस अफेयर के बारे में पता चला तो उन्होंने कमाल को तलाक देने से ही इंकार कर दिया . मधुबाला को कमाल की दूसरी पत्नी बनना पसंद नहीं था .शायद इसलिए इस प्रेम कहानी को कोई मंजिल नहीं मिल पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here