जीनत अमान की पांचों शादियां क्यों हो गई फेल..! 

0
346
साल 1971 में फिल्म ‘हलचल’ से अपना आगाज़ करने वाली जीनत अमान 70 के दशक में बॉलीवुड के लिए किसी हलचल से कम नहीं थी. ‘सत्यम शिवम सुंदरम’, ‘लावारिस’ और ‘कुर्बानी’ जैसी फिल्मों के जरिये जीनत ने हुश्न को वो जलवा दिखाया कि उन्हें बॉलीवुड की पहली सेक्स सिंबल होने का खिताब दिया गया. उनका अंदाज और जलवा इतना पुरकशिश था कि हर दिलवाला इस बाला को अपनी घर की जन्नत बनाने की ख्वाहिश रखता था. लेकिन ये जीनत की ज़िंदगी की ट्रेजिडी ही है कि वो हर आशिक के केवल महफिल की ही ज़ीनत बन कर रह गयी. आइए डालते हैं नजर जीनत अमान की ट्रैजिक लव लाइफ पर..!!
साल 1970 में फिल्म ‘अब्दुल्लाह’ की शूटिंग के दौरान संजय खान का दिल जीनत के लिए मचल उठा. वो हैंडसम तो थे ही साथ ही रॉयल पठान फैमिली से ताल्लुक रखते थे. जीनत को उनमें अपना भविष्य नजर आया और दोनों ने गुपचुप तरीके से जैसलमेर में ही शादी कर ली. लेकिन शादी के बाद जल्द ही पता चल गया कि जीनत ने इस खान को जितना जाना वो इससे कहीं अधिक ही हैं. संजय खान पहले से ही शादीशुदा थे और अपनी बीबी जरीन खान से इस रिश्ते को छुपाए रखने की कोशिश करते रहते थे. लेकिन एक दिन होटल ताज की एक पार्टी में तीनों का आमना-सामना हो ही गया. अचानक जीनत को अपने सामने देख संजय खान बुरी तरह बौखला उठे और मिया-बीबी दोनों ने मिलकर जीनत की बुरी तरह पिटाई कर दी. इस घटना में जीनत की एक आंख बुरी तरह जख्मी हो गयी. जिसे वो आज भी चश्मे के सहारे छुपाने की असफल कोशिश करती हैं. इस घटना के बाद दोनों का रिश्ता हमेशा के लिए ख़त्म हो गया.
संजय खान के बाद जीनत अमान  का नाम पाकिस्तानी क्रिकेटर इमरान खान से जुड़ा. इमरान खान जीनत के हुश्न पर फ़िदा थे और जीनत इमरान की जवांमर्दी पर, जो वो अक्सर क्रिकेट के मैदान पर दिखाया करते थे. इमरान खान अपने इस स्टेटस से वाकिफ थे और उनका इरादा जीनत से केवल फ़्लर्ट का था. हकीकत से वाकिफ होने के बाद जीनत का दिल टूट गया और अपने गम से बाहर निकलने के लिए उन्होंने 1985 में मजहर खान से शादी कर ली.
जीनत के ये कदम उनकी ज़िंदगी की सबसे बड़ी भूल साबित हुई. मजहर खान को शराब और जुए का बड़ा शौक था और ऊपर से उनकी एक्टिंग की दुकान भी ठीक नहीं चल पा रही थी. घर को संभालने के लिए जब उन्होंने मजहर के सामने फिल्मों में वापसी की ख्वाहिश जाहिर की तो मजहर ने जीनत की बुरी तरह पिटाई कर दी. एक बार हाथ उठा तो मारपीट का सिलसिला ही चल पड़ा. करियर की धीमी गति से परेशान मजहर नशे में धुत्त घर लौटते और जीनत की जमकर पिटाई करते. इसी बीच मजहर ने रुबैना मुमताज से भी शादी कर ली. खबर मिलते ही जीनत का सब्र जवाब दे गया और उन्होंने तलाक की तैयारी शुरू कर दी. जीनत को तलाक मिला तो जरूर लेकिन इससे पहले मजहर खान दुनिया को अलविदा कह गए.
2016 में जीनत अमान एक बार फिर तब सुर्खियों में आई जब उनका नाम खुद से आधी उम्र के शिवसेना नेता सरफराज अहमद के साथ जुड़ा. खबर थी कि दोनों लंबे अरसे से लिव इन रिलेशनशिप में हैं और जल्द ही शादी करने वाले हैं. लेकिन जीनत ने इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया. जो जीनत हर आशिक की ख्वाहिश बनने की कूव्वत रखती थी वो खुद आज अपनी ऐसी ही ख्वाहिशों के साथ दिन गुजार रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here