जानिए ! शशि कपूर ने क्यों खाई थी राज कपूर के साथ दोबारा काम ना करने की कसम

0
248
राजकपूर और शशि कपूर की पिछली स्टोरी में हमने आपको बताया था कि कितनी मशक्कत के बाद राज कपूर को फिल्म ‘सत्यम शिवम् सुंदरम’ के लिए शशि कपूर ने डेट्स दी था. इस स्टोरी में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आखिर ‘सत्यम शिवम् सुंदरम’ के जबरदस्त हिट होने के बावजूद दोनों भाइयों ने फिर कभी एक साथ काम क्यों नहीं किया..?

पार्टी में हुई घटना के बाद शशि कपूर ने राज साहब को ‘सत्यम शिवम् सुंदरम’ के लिए एकमुश्त डेट्स दे दी और राज कपूर ने इस फिल्म की शूटिंग लोनी स्थित अपने फार्म हाउस में शुरू कर दी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान राज साहब काफी परेशान रहते थे क्योंकि उन दिनों उनका लता मंगेशकर से काफी तनाव चल रहा था. दूसरा फिल्म की हीरोइन जीनत अमान उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पा रही थी. इसलिए राज कपूर बात-बात पर झुंझलाने लगते और सारा गुस्सा शशि कपूर पर उतार देते जिससे शशि काफी परेशान हो जाते.

एक दिन फिल्म की शूटिंग चल रही थी और शशि कपूर बार-बार रीटेक लिए जा रहे थे. जब कई कोशिशों के बाद शशि, राज साहब के मन मुताबिक शॉट नहीं दे पाए तो राज साहब ने पूरी यूनिट के सामने उन्हें लताड़ना शुरू कर दिया. ऐसा एक बार नहीं बल्कि कई बार हुआ तो शशि कपूर आहत हो गए. हालांकि राज कपूर उनके बड़े भाई थे, लेकिन पूरी यूनिट के सामने उनकी ऐसी इमेज बन रही थी कि जैसे उन्हें एक्टिंग आती ही नहीं है. नाराज शशि कपूर ने शूट करने से ही इंकार कर दिया और अपने मेकअप रूम में खुद को बंद कर रोने लगे. शशि के इस वर्ताव के बाद राज कपूर ने पैकअप कर दिया.

दूसरे दिन शशि कपूर सेट पर भाभी कृष्णा कपूर को देख चौंक उठे. दरअसल राज कपूर ने शशि को मनाने के लिए अपनी पत्नी को बुला लिया था क्योंकि वो जानते थे कि शशि, कृष्णा की बात कभी टाल नहीं सकते. इस तरह कृष्णा कपूर की मौजूदगी में शशि ने ‘सत्यम शिवम् सुन्दरम’ की शूटिंग पूरी की. फिल्म ख़त्म होने तक शशि कपूर बखूबी समझ चुके थे कि राज साहब के साथ करना कितना मुश्किल काम है. इस फिल्म के बाद शशि कपूर ने फिर कभी राज कपूर के साथ काम ही नहीं किया और ना ही कभी राज साहब ने उन्हें किसी फिल्म के लिए अप्रोच किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here