आखिर क्यों ऐश्वर्या और आमिर खान ने एक साथ कोई फिल्म नहीं की..?

0
420
क्या आप जानते हैं बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और इंडिया की ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन ने आज तक एक साथ कभी काम क्यों नहीं किया.. वैसे इनके फैंस भी इन्हें एक बार एक साथ तो ज़रूर देखना चाहते होंगे.. हालाँकि अब तक ऐसा हुआ नहीं, वैसे फैंस को उम्मीदें तो ज़रूर होंगी कि शायद कभी ऐश और आमिर सिल्वर स्क्रीन पर नज़र आएँगे. चलिए हम आपको बताते हैं कि आखिर ऐसी क्या वजह थी जो इस दोनों एक साथ रुपहले पर्दे पर कभी नज़र नहीं आए…

90s में आमिर और ऐश्वर्या पहली बार कोका कोला के advertisement के शूट पर मिले थे. उस ऐड में दोनों की केमिस्ट्री को काफी सराहना मिली थी. इनकी केमिस्ट्री को देखते हुए ही ऐड मेकर्स ने एक और advertisement की घोषणा कर दी. लेकिन इस बार इन दोनों के साथ अभिनेत्री महिमा चौधरी भी इस ऐड में नज़र आनेवाली थी. और इस ऐड शूट के दौरान ही आमिर और ऐश के बीच जंग छिड़ गई. दरअसल आमिर खान परदे पर भले ही अपने किरदार में काफी संजीदा नजर आते हैं लेकिन निजी जीवन में ये बड़े ही मस्तमौला और शरारती किस्म के इंसान है. ख़ासकर अभिनेत्रियों के मामले में उनकी शरारत काफी बढ़ जाती है. उनके साथ काम करनेवाली हर अभिनेत्री उनके प्रैंक का शिकार हो चुकी हैं. ऐश्वर्या भी उनके प्रैंक से बच नहीं पाई.

शूट के दौरान आमिर अक्सर ऐश को चिढ़ाते रहते और किसी ना किसी बात को लेकर उनका मजाक बना दिया करते. और ऐश्वर्या को उनका इस तरह मजाक उडाना बिलकुल रास नहीं आता. शुरुआत में तो ऐश्वर्या उनकी इन हरकतों को नजरअंदाज कर दिया करती, लेकिन सेट पर मौजूद बाकी लोग भी आमिर की बातों का मजा लेते. जिससे ऐश काफी परेशान हो चुकी थी. ऐश्वर्या ने इस बारे में आमिर से बात की तो आमिर ने उनकी बात को कोई तूल नहीं दिया. जिससे नाराज ऐश्वर्या ने आमिर के साथ कभी काम ना करने की ठान ली.

साल 1996 में फिल्म ‘राजा हिन्दुस्तानी’ के लिए मेकर्स की पहली चॉइस ऐश्वर्या ही थी. लेकिन हिरोइन के अपोजिट आमिर का पता चलते ही ऐश्वर्या ने इस रोल को ठुकरा दिया, जिसके बाद करिश्मा कपूर को साइन किया गया. हालांकि ऐश्वर्या ने सारे गिले-शिकवे भुलाकर साल 2000 में आमिर खान के साथ फिल्म ‘मेला’ में एक छोटा-सा किरदार निभाया था. इसके बाद आमिर खान ने साल 2005 में एक बार फिर फिल्म ‘मंगल पांडे’ के लिए ऐश्वर्या को अप्रोच किया. शुरुआत में तो ऐश ने इस फिल्म के लिए हामी भर दी, लेकिन एंड मूमेंट पर इनकार कर दिया. जिसके बाद रानी मुखर्जी को इस फिल्म में लिया गया. ऐश के इस इनकार से आमिर काफी नाराज़ हुए. साल 2017 ने करण जौहर भी ऐश्वर्या और आमिर को लेकर एक फिल्म की तैयारी में थे लेकिन ऐश से नाराज़ आमिर ने इस बार खुद ऐश्वर्या के साथ काम करने से इनकार कर दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here