जानिए क्यों टूट गई थी अभिषेक और करिश्मा की सगाई..?

0
155
अभिषेक बच्चन ने अब तक 60 से ज्यादा बॉलीवुड में काम किया जिसमें उनकी इक्का दुक्का फिल्म हिट साबित हुई. ऐश्वर्या राय के पति अभिषेक की जिंदगी में सबसे पहला प्यार करिश्मा कपूर थीं. दोनों की लव स्टोरी जगजाहिर है. बताते हैं कि दोनों एक समय एक दूसरे में काफी डूब गए थे. उसके बाद दोनों की सगाई हो गई थी. हम बताने जा रहे हैं कि आखिर क्यों अभिषेक और करिश्मा की प्रेम कहानी अधूरी रह गई.

दोनों के अलग होने की कहानी जानने से पहले यह बता दें कि करिश्मा-अभिषेक एक दूसरे को बचपन से जानते थे. हालांकि दोनों के बीच प्यार पनपा अभिषेक की बहन श्वेता की शादी करिश्मा के बुआ के बेटे से होने के बाद. कहा जाता है कि शादी के दौरान ही दोनों एक-दूसरे के करीब आए. लेकिन उस समय करिश्मा और अभिषेक ने अपने रिश्ते को दबाये रखा. हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते का खुलासा नहीं किया. इसी दौरान अभिषेक को पहली फिल्म करिश्मा की बहन करीना के साथ रेफ्यूजी आई. बताते है इस फिल्म के सेट पर करिश्मा अक्सर अभिषेक से मिलने आया करती थीं. दोनों दिन खाना साथ करने लगे और फ्री टाइम में बहुत सारी बातें करते थे. सेट पर दोनों इतने करीब आ गए कि अभिषेक की पहली फिल्म ‘रिफ्यूजी’ तो फ्लॉप हो गई, लेकिन दोनों का इश्क़ परवान चढ़ने लगा.

आख़िरकार अभिषेक के पिता अमिताभ ने अपने 60वें जन्मदिन पर दोनों की सगाई का ऐलान कर दिय. लेकिन फिर कुछ ऐसा हुआ कि इन दो प्रेमियों के प्यार को किसी की नजर लग गई. कहा यह भी जाता है कि करिश्मा की मां बबीता को अभिषेक कुछ खास पसंद नहीं थे. उसके बाद भी करिश्मा ने सगाई कर ली. बता दें कि उस दौर में एक तरफ तो अभिषेक की कई फिल्में फ्लॉप हो रही थीं, और दूसरी तरफ करिश्मा की फ़िल्में सुपरहिट.

अभिषेक की लगातार फ्लॉप फिल्म के बाद करिश्मा की मां बबीता का अभिषेक के फ्लॉप होने का डर सही साबित हुआ. आख़िरकार करिश्मा भी मां के आगे झुक गईं और उन्होंने खुद अभिषेक से सगाई तोड़ने का फैसला लिया. इस रिश्तें के टूटने के बाद यह भी कहा जाता रहा कि कपूर और बच्चन परिवार में काफी झगड़ा भी हुआ. इसी बीच करिश्मा ने अचानक ही दिल्ली के एक कारोबारी संजय कपूर से शादी कर अभिषेक समेत पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री को हैरान कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here