डिंपल ने करवाई थी सनी और हेमा की दोस्ती

0
460
हेमा मालिनी और डिंपल कपाडिया की इंडस्ट्री में अच्छे दोस्तों में गिनती होती रही है. डिंपल की दोस्ती के कारण ही हेमा मालिनी ने राजेश खन्ना के साथ नौ फिल्मों में काम किया. ये अलग बात है की राजेश खन्ना और हेमा मालिनी की आपस में बिलकुल नहीं जमती थी. ये डिंपल ही थी जिसने हेमा मालिनी की पहली मुलाक़ात सनी देओल से करवाया था.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दूसरी शादी के बाद दोनों परिवारों के बीच काफी तनाव था और सनी और बॉबी हेमा मालिनी की शक्ल तक नहीं देखना चाहते थे. ये तनाव लंबे अरसे तक बना रहा. दोनों भाइयों ने कभी हेमा से मुलाक़ात भी नहीं की. 1992 में हेमा मालिनी ने फिल्म ‘दिल आशना है’ के जरिए निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा तो इस फिल्म में अपनी दोस्त डिंपल कपाड़िया को भी कास्ट किया. उन दिनों सनी देओल और डिंपल कपाड़िया एक-दूसरे के प्यार में गोते लगा रहे थे.

इस फिल्म में डिंपल को हवाई जहाज पर एक स्टंट सीन करना था जिसे लेकर वो काफी डरी हुई थी. लेकिन हेमा को वो ना नहीं करना चाहती थी. डिंपल ने जब इसका जिक्र सनी देओल से किया तो वो हेमा से मिलने फिल्म के सेट पर जा पहुंचे. ये डिंपल ही थी जो सनी को हेमा से मिलवाने ले गई. ये सनी और हेमा की पहली मुलाक़ात थी. सनी ने जब हेमा को डिंपल के डर के बारे में बताया तो हेमा जी ने सनी के कहने पर इस सीन को ही फिल्म से हटवा दिया. यही वो घटना थी जिसने हेमा और सनी के बीच सालों से जमे बर्फ को पिघला दिया. यानी जो काम धर्मेंद्र सालों नहीं कर पाए वो डिंपल कपाड़िया ने कर दिखाया. आगे चलकर दोनों के रिश्ते भले ही सामान्य नहीं हो पाए लेकिन तनावपूर्ण भी नहीं रहे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here