जब मिथुन को झांसा देने श्रीदेवी ने बोनी कपूर को बांधी थी राखी

0
88

बॉलीवुड में मिथुन चक्रवर्ती और श्रीदेवी की लवस्टोरी तो सबको पता है लेकिन गुप्त रूप से मिथुन से शादी करने के बावजूद श्रीदेवी मिस बोनी कपूर कैसे बन गई इस राज से कम लोग ही वाकिफ हैं।

दरअसल 1984 में बनी फिल्म “जाग उठा इंसान” के शूटिंग के दौरान बाद श्रीदेवी और मिथुन चक्रवर्ती के बीच प्यार के अंकुर फूट चुके थे.”हम पांच ” की शूटिंग के दौरान बोनी कपूर और मिथुन चक्रवर्ती में गहरी दोस्ती हो गई। इस तरह श्रीदेवी दोनों की कॉमन फ्रेंड बन चुकी थी। मिथुन दा श्रीदेवी से शादी करना चाहते थे {या कर चुके थे } जबकि श्रीदेवी की शर्त थी कि पहले वो अपनी बीबी योगिता बाली से तलाक ले लें तभी वो सार्वजनिक रूप से इस प्यार को स्वीकार करेंगी। मिथुन ने जब योगिताबाली पर तलाक का दबाव बढ़ाया तो योगिता ने आत्महत्या करने की कोशिश कर मिथुन दा के हौसलों को पस्त कर दिया। योगिता ने तब एक मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में कहा था कि -” अगर उनके पति श्रीदेवी से शादी करना चाहते हैं तो वो उन्हें अपनी पति की दूसरी पत्नी के रूप में स्वीकार करने को तैयार हैं, लेकिन वो मिथुन को तलाक नहीं देंगी।

योगिता बाली हादसे के बाद से ही मिथुन और श्रीदेवी के बीच दूरियां बढ़नी शुरू हो गयी। हकीकत जानते ही बोनी कपूर ने श्रीदेवी पर डोरे डालने शुरू कर दिए। मिथुन को जब बोनी की इस हरकत के बारे में पता चला तो मामला बहुत गर्म हो गया। श्रीदेवी ने मिथुन को ये यकीन दिलाने के लिए कि बोनी और उनके बीच बस केवल दोस्ती भर है -बोनी को राखी बाँध दी और मिथुन दोनों की हकीकत समझ ही नहीं पाए । बोनी और श्रीदेवी की इस हकीकत का खुलासा बोनी की पूर्व पत्नी और अर्जुन कपूर की मां मोना कपूर ने “savvy ” नाम की एक मैगज़ीन को दिए गए इंटरव्यू में किया था। बहरहाल श्रीदेवी द्वारा दूसरी पत्नी बनने का प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद मिथुन ने इस पूरे रिश्ते को ही ख़त्म कर दिया और अपनी गृहस्थी में वापस लौट गए।

मिथुन और श्रीदेवी का रिश्ता टूटने के बाद बोनी कपूर का रास्ता साफ़ हो गया। अब बोनी श्रीदेवी को पाने की जुगत भिड़ाने लगे। सबसे पहले उन्होने श्रीदेवी को अपनी फिल्म “मि. इंडिया ” का ऑफर दिया लेकिन टालने के लिए श्री ने 10 लाख की डिमांड कर दी जो उस समय काफी बड़ी रकम मानी जाती थी। लेकिन बोनी पर तो श्रीदेवी का जादू इस कदर चढ़ा था कि उन्होंने हाँ कर दी. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान बोनी ने श्रीदेवी की मेहमाननवाजी में इतने पैसे झोंक दिए कि एक दिन उनके छोटे भाई अनिल कपूर जो इस फिल्म के हीरो थे भी बगावत पर उतर आए। जैसे-तैसे फिल्म बनी और हिट हो गयी। इसी बीच श्रीदेवी की मां बीमार हो गयी और उन्हें ईलाज के लिए अमेरिका ले जाना पड़ा जिसका सारा खर्च बोनी कपूर ने ही उठाया।

बोनी कपूर की इस दरियादिली से प्रभावित श्रीदेवी ने भावावेश के किन्हीं क्षणों में अपना सबकुछ बोनी को सौंप दिया और श्रीदेवी ने शादी से पहले ही गर्भ धारण कर लिया। अब शादी दोनों की मजबूरी थी। श्रीदेवी से शादी करने के लिए बोनी ने पैसों की ताकत के बल पर अपनी पत्नी मोना से तलाकनामा हासिल भी कर लिया और रास्ता साफ़ होते ही दोनों ने शादी भी कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here