जब श्रीदेवी ने ऋषि कपूर को निकलवाकर फिल्म ‘लाडला’ में करवाई अनिल कपूर की एंट्री

0
313
बॉलीवुड में खेमेबाजी कैसे काम करती है ये राज कुंवर निर्देशित फिल्म ‘लाडला’ से बखूबी समझा जा सकता है. ऋषि कपूर इस फिल्म को राज कुंवर के निर्देशन में बनाना चाहते थे और उन्होंने ही निर्माता नितिन मनमोहन से राज कुंवर के नाम की सिफारिश भी की थी. लेकिन जब फिल्म बनने लगी तो राज कुंवर ने खुद ऋषि को इस फिल्म से आउट कर अनिल कपूर को ले लिया गया. दरअसल ये चमत्कार श्रीदेवी ने दिखाया था.. आइये जानते हैं कैसे..?

साल 1994 में साउथ में विजयाशंति को लेकर एक फिल्म बनी थी, जो काफी हिट हुई थी. ऋषि कपूर इस फिल्म का हिंदी रीमेक बनाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने निर्देशक राज कुंवर को इस फिल्म की सीडी देते हुए इसका हिंदी रीमेक बनाने की सलाह दी. ऋषि कपूर की सिफारिश पर निर्माता नितिन मनमोहन इसे प्रोड्यूस करने के लिए तैयार हो गए. ऋषि कपूर और दिव्या भारती को लेकर फिल्म बनाने की प्लानिंग भी कर ली गई. लेकिन इसी बीच दिव्या भारती की मौत हो गई. तब यह फिल्म श्रीदेवी को ऑफर की गई. दरअसल इस फिल्म का तमिल रीमेक भी पहले श्रीदेवी को ही ऑफर किया गया था, लेकिन तब श्रीदेवी ने इसे ठुकरा दिया था. ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी, जिसे छोड़ने का श्रीदेवी को काफी अफ़सोस था. इसलिए जब उन्हें हिंदी रीमेक ऑफर मिला तो उन्होंने लपकने में देर नहीं लगाई. खैर, श्रीदेवी की एंट्री होते ही फिल्म का समीकरण बदलने लगा.

जैसे ही फिल्म में श्रीदेवी की एंट्री हुई बोनी कपूर ने अपना खेल शुरू कर दिया. उन्होंने फिल्म में ऋषि कपूर की जगह अनिल कपूर को फिट करने का जुगाड़ बनाना शुरू कर दिया और इसके लिए मोहरा भी श्रीदेवी को ही बनाया. श्रीदेवी ने राज कुंवर से कहा कि वो इस फिल्म में ऋषि की जगह अनिल कपूर को लाएं तभी वो शूटिंग करेंगी. श्रीदेवी बड़ी स्टार थी और दिव्या भारती की मौत के कारण प्रोड्यूसर अब तक काफी नुकसान उठा चुके थे, क्योंकि फिल्म का कुछ पोर्शन पहले ही शूट किया जा चुका था. जाहिर है राज कुंवर के सामने श्रीदेवी की डिमांड को मानने के अलावा और कोई चारा ही नहीं था. इस तरह ऋषि कपूर फिल्म से आउट हो गए और उनकी जगह अनिल कपूर ने ले ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here