जब शशि कपूर अमिताभ बच्चन को शत्रुघ्न सिन्हा के हाथों पिटने से बचाया

0
640
शत्रुघ्न सिन्हा अपनी ख़ास डायलॉग डिलीवरी और अकड़ के कारण फिल्ममेकर्स की ख़ास पसंद हुआ करते थे. वो भी तब जब इंडस्ट्री में अमिताभ बच्चन की बादशाहत कायम हो चुकी थी. दर्शक इन दोनों सितारों की केमिस्ट्री को परदे पर देखना चाहते थे इसलिए ज्यादातर फिल्ममेकर्स इन्हें एक साथ अपनी फिल्मों में साईन भी कर रहे थे. अपनी ख़ास अदा और दमदार संवादों के कारण अक्सर शत्रुघ्न सिन्हा पूरी वाहवाही लूट लेते जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन खुद को इनसिक्योर महसूस करने लगे थे.

फिल्म ‘काला पत्थर’ की शूटिंग के दौरान अमिताभ अपने इस frustration को रोंक नहीं पाए और फायटिंग सीन के दौरान शत्रु को सच में पीटने लगे. गुस्से से बौखलाए शत्रुघ्न सिन्हा ने उन्हें ऐसा सबक सिखाया कि अमिताभ बच्चन शत्रुघ्न सिन्हा के साथ काम करने से ही कतराने लगे.

यश चोपड़ा की फिल्म ‘काला पत्थर’ में अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा के बीच एक फायटिंग सीक्वेंस था जिसमें दोनों के बीच खूब लड़ाई होती है और अंत में दोनों दोस्त बन जाते हैं. अमिताभ बच्चन ने फाईट मास्टर शेट्टी पर दबाव डालकर पूरा सीक्वेंस ही चेंज करवा दिया. अब इस सीन में शत्रुघ्न सिन्हा को अमिताभ के हाथों बुरी तरह पिटते हुए दिखाया जाना था. शत्रु जी को इस नए सीक्वेंस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी. सीन शुरू होते ही अमिताभ बच्चन शत्रु पर पिल पड़े और सच में उन्हें घूंसे मारने लगे. डाइरेक्टर को कट ना बोलते देख शत्रुघ्न सिन्हा को पूरा माजरा समझ में आ गया. गुस्से और दर्द से बौखलाए शत्रुघ्न सिन्हा ने अमिताभ बच्चन को इतनी जोर से धक्का मारा कि वो दूर जा गिरे. इतने से भी जब उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ तो गुस्से में बिग बी की तरफ बढे. शत्रु को गुस्से में आगे बढ़ते देख शशि कपूर बीच बचाव के लिए उनके सामने आ गए. अगर उस दिन सेट पर शशि कपूर नहीं होते तो अमिताभ बच्चन शत्रुघ्न सिन्हा के हाथों बुरी तरह पिट जाते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here