राजेश खन्ना के इस फेवरेट डाइरेक्टर ने ही कर दी थी उनके बुरे दिन की भविष्यवाणी

0
75
राजेश खन्ना की कामयाबी में निर्देशक शक्ति सामंत का कितना योगदान है ये तो सब जानते हैं लेकिन ये काफी कम लोगों को पता है कि शक्ति सामंत ही वो निर्देशक थे जिन्होंने राजेश खन्ना के स्टारडम को जाते हुए सबसे पहले महसूस कर लिया था और इस बारे में उन्हें आगाह भी किया था लेकिन खन्ना ने उनकी बातों को सीरियसली नहीं लिया.

राजेश खन्ना और शक्ति सामंत की जोड़ी ने कटी पतंग,आराधना ,अमर प्रेम और महबूबा जैसी कई सफल फिल्मों में काम किया. दोनों के बीच अच्छी दोस्ती और Understanding भी थी जो दर्शकों को काफी पसंद आती थी. फिल्म महबूबा के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसने इनके आपसी संबंधों को खटास से भर दिया. फिल्म के एक सीन में खन्ना को हीरोइन की आँखों में आँखें डालकर एक इमोशनल डायलॉग बोलना था. खन्ना ने जब ये डायलॉग बोला तो शक्ति दा इससे संतुष्ट नहीं हुए और उन्होंने इस सीन को फिर से फिल्माने को कहा. लेकिन राजेश खन्ना ने ये कहते हुए मना कर दिया कि इससे अच्छा परफॉरमेंस पूरे इंडिया में उनके अलावा और कोई नहीं दे सकता. शक्ति दा ने कुछ नहीं कहा और पैकअप कर दिया.

लंच ब्रेक के दौरान शक्ति दा ने खन्ना से कहा-‘काका ऐसा लगता है कि राजेश खन्ना के बुरे दिन शुरू होनेवाले हैं. राजेश खन्ना फिनिश होने की कगार पर है. शक्ति दा की इस बात से हक्के-बक्के खन्ना ने जब इसका मतलब पूछा तो उन्होंने कहा कि अगर किसी एक्टर को ऐसा लगता है कि उससे अच्छी एक्टिंग और कोई कर ही नहीं सकता तो समझ लो उसका खराब समय आ चुका है. बेहतर है खुद को काका संभाल लें तो अच्छा है. लेकिन लगातार सफलता से मगरूर काका ने शक्ति दा की बातों को मजाक में टाल दिया और बाद में काका का क्या हुआ इसे तो सब जानते ही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here