मान्यता की पार्टी में जब संजय दत्त ने सलमान खान को जड़ दिया थप्पड़

0
656
संजय दत्त और सलमान खान की गिनती अब दोस्तों में नहीं होती. लेकिन कभी ऐसा भी था जब दोनों के बीच गहरी छनती थी. दोनों ने फिल्म ‘साजन’ और ‘चल मेरे भाई’ जैसी फिल्मों में एक साथ काम किया. दोनों में जो बात एक जैसी है वो ये है कि दोनों ही काफी गुस्सैल हैं और गुस्सा आने पर आगा-पीछा नहीं देखते. लेकिन जब भी संजय दत्त और सलमान खान में किसी बात को लेकर तनातनी हुई संजू बाबा का पलड़ा ही भारी रहा. एक पार्टी में जब किसी बात को लेकर संजय और सलमान में भिड़ंत हुई तो नाराज संजू बाबा ने सलमान खान को झापड़ रसीद कर दिया.

संजय दत्त और सलमान खान का गुस्से में आमना-सामना पहली बार साल 2007 में हुआ. संजय दत्त उन दिनों मुंबई विस्फोट काण्ड में कोर्ट के चक्कर लगाते-लगाते काफी परेशान थे. इन्हीं दिनों जब किसी पत्रकार ने सलमान से संजय दत्त के निर्दोष होने के बारे में उनकी राय पूछी तो उन्होंने काफी अटपटा जवाब दिया जिससे संजय दत्त काफी अपसेट हो गए. कोर्ट से बेल मिलते ही संजय दत्त सीधे सलमान खान के बांद्रा स्थित घर पहुँच गए और उन्हें ललकारने लगे. संयोग से सलमान घर में नहीं थे इसलिए उनके पिता सलीम खान ने मामले को संभाला. संजय दत्त आज भी सलीम खान की काफी इज्जत करते हैं क्योंकि उनकी ही सिफारिश पर संजय दत्त को ‘नाम’ जैसी फिल्म मिली थी, जिसने उनके करियर को पटरी पर लाने में काफी योगदान दिया था. सलीम खान के कहने पर संजय दत्त वहां से चले गए. बाद में सलमान ने माफी मांगकर इस मामले को क्लोज कर दिया.

साल 2011 में मान्यता दत्त के जन्मदिन की पार्टी में सलमान खान, बंटी वालिया से उलझ गए जो संजय दत्त के काफी करीबी दोस्त रहे हैं. इस पार्टी में सलमान और वालिया के बीच बात काफी आगे बढ़ गई तब मान्यता बीच में आई लेकिन गुस्से से आगबबूला हुए सलमान खान ने मान्यता को भी नहीं बख्शा और उन्हें भी जमकर खरी-खोटी सुनाने लगे. सलमान की इस हिमाकात से नाराज संजय दत्त ने सलमान खान को जोरदार चांटा रसीद कर दिया. संजय दत्त और सलमान खान के रिश्तों के बीच इस थप्पड़ की गूंज आज भी सुनी जा सकती है. इस घटना को संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में भी दिखाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here