Rajesh Khanna (Part-21) : जब डिंपल को फिल्मों में वापस लाकर ऋषि कपूर ने खन्ना से चुकाया हिसाब

0
33
रिंकी खन्ना के जन्म के बाद राजेश खन्ना और डिंपल में दूरियां बढ़ने लगी और अक्सर मारपीट भी होने लगी. जिससे तंग आकर डिंपल अपने पिता के घर चली गई. कुछ दिनों बाद वो खुद ही बच्चों के साथ वापस भी लौट आई. लेकिन जल्द ही एक ऐसी घटना घटी जिसके बाद डिंपल फिर कभी काका के पास वापस नहीं लौटी. डिंपल और खन्ना के इस अलगाव में ऋषि कपूर का बहुत बड़ा हाथ था. कैसे ? आइये आपको बताते हैं…

साल 1983 में राजेश खन्ना सावन कुमार की फिल्म ‘सौतन’ में काम कर रहे थे. फिल्म की पूरी यूनिट मॉरीशस गई हुई थी और डिंपल भी खन्ना के साथ गई थी. शूटिंग के दौरान फिल्म की हीरोइन टीना मुनीम खन्ना पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान हो गई और खन्ना ने भी मौके को लपकने में ज्यादा देर नहीं लगाईं. इस तरह फिल्म के सेट पर ही एक नई प्रेम कहानी शुरू हो गई. डिंपल होटल के कमरे में बैठकर काका का इंतज़ार करती रहती और काका टीना के आगोश में डूबे रहते, जल्द ही ये खबर डिंपल तक भी पहुंच ही गई. एक दिन उन्होंने खन्ना और टीना को मेकअप रूम में रंगेहाथों पकड़ लिया.

इस रासलीला को देख डिंपल चुपचाप होटल के कमरे में लौट आई और काका के लौटने से पहले ही उन्होंने इंडिया की फ्लाईट पकड़ ली. इंडिया आने के बाद उन्हें पता चला की रमेश सिप्पी ऋषि कपूर को लेकर फिल्म ‘सागर’ के निर्माण की तैयारी कर रहे हैं. डिंपल ने तय कर लिया था कि वो खन्ना के पास अब कभी नहीं लौटेगी और फिल्म में अपनी वापसी करेगी. लेकिन खन्ना के डर से कोई अभिनेता उनके साथ काम करने के लिए आसानी से तैयार नहीं होता. डिंपल ने अपने पुराने रिश्तों और अपने भविष्य का हावाला देकर ऋषि कपूर को तैयार किया और ऋषि ने रमेश सिप्पी से डिंपल की सिफारिश भी कर दी. भला सिप्पी को क्या आपत्ति होती. उनके लिए तो ये फिल्म की मेन यूएसपी थी. उन्होंने डिंपल को साइन कर लिया. डिंपल के हंगामेदार बोल्ड सीन्स के बावजूद ये फिल्म फ्लॉप हो गई लेकिन ऋषि कपूर ने तो काका से अपना पुराना हिसाब चुकता कर ही लिया. अगर नीतू सिंह ने समय पर कदम ना उठाए होते तो शायद डिंपल की जिंदगी में सनी देओल की जगह ऋषि कपूर ही होते.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here