जब शत्रुघ्न सिन्हा के कारण रीना रॉय को मिली थी बेटी सनम की कस्टडी

0
174
शत्रुघ्न सिंहा, पूनम मीरचंदानी और रीना रॉय से डबल शिफ्ट में इश्क लड़ाते थे. लेकिन जब शादी की बात आई तो उन्होंने पूनम का हाथ थाम लिया और रीना रॉय वफ़ा करके भी तनहा रह गई. मजे की बात ये रही की शादी के बाद भी शत्रु रीना रॉय को भूल नहीं पाए और ना ही रीना रॉय शत्रु को अपने दिल से निकाल पाई. पारिवारिक दबाव बढ़ने के बाद शत्रुघ्न सिन्हा को रीना से किनारा करना ही पड़ा. निराश होकर रीना ने साल 1983 में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी रचा ली.

रीना रॉय ने मोहसिन खान से शादी कर भारत छोड़ दिया था. लेकिन दोनों की ज्यादा दिनों तक निभ नहीं पाई और दो साल के भीतर ही तलाक की नौबत आ गई. मोहसिन खान और रीना रॉय की बेटी जन्नत इस झगड़े में फंस गई. मोहसिन खान ने रीना रॉय को घर से निकाल दिया और बेटी देने से साफ़ इनकार कर दिया. ये रीना रॉय के लिए दोहरा सदमा था. करियर गया, शादी टूटी और अब बेटी भी छीन ली गई. ऐसे समय में एक बार फिर शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय की मदद के लिए आगे आए.

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल जिया उल हक की बेटी शत्रुघ्न सिंहा की बड़ी फैन थी, जिसकी वजह से जिया उल हक़ और शत्रुघ्न सिंहा के बीच निजी ताल्लुकात थे. भारत में जिया उल हक़ और शत्रुघ्न सिन्हा की दोस्ती के काफी चर्चे होते थे. शत्रु अक्सर हक़ साहब के मेहमान बनकर पाकिस्तान जाते-आते रहते. हक़ से मुलाक़ात के दौरान एक बार उन्होंने मोहसिन खान और रीना रॉय के रिश्तों का जिक्र करते हुए इंसाफ करने को कहा. हक़ ने निजी रूचि दिखाते हुए मोहसिन खान को बेटी जन्नत की कस्टडी रीना रॉय को देने का आदेश दिया. जिया-उल-हक़ के सामने भला मोहसिन खान की क्या चल सकती थी. इस तरह जन्नत की कस्टडी रीना रॉय को वापस मिल गई और रीना ने उसका नाम जन्नत से बदल कर सनम रख दिया. इस तरह संबंध टूट जाने के बाद भी शत्रुघ्न सिंहा ने रीना रॉय की मोहब्बत का हक़ अदा कर दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here