जब रीना राय ने सुभाष घई को जमकर दी गलियां

0
146
सुभाष घई अपने काम को लेकर काफी सख्त रहते आये हैं. सेट पर अगर उनके मन-मुताबिक कोई काम ना हो तो वो बुरी तरह गालियां बकने लगते हैं. उनके इस स्वभाव का शिकार अक्सर उनके यूनिट वाले होते रहे हैं. लेकिन घई का ये स्वभाव एक बार खुद उन्हीं पर भारी पड़ गया जब उन्होंने अभिनेत्री रीना राय को भी अपने लपेटे में ले लिया.

1978 में सुभाष घई अपनी दूसरी फिल्म ‘विश्वनाथ’ का निर्देशन कर रहे थे. इस फिल्म में शत्रुघ्न सिन्हा और रीना राय मुख्य भूमिका में थे. कहने को तो घई शत्रुघ्न सिंहा के अच्छे दोस्त थे लेकिन वो अक्सर रीना को शत्रु के खिलाफ भड़काते रहते. उन दिनों रीना राय शत्रुघ्न सिंहा की मोहब्बत में गोते लगा रही थी. जाहिर है शत्रु के खिलाफ घई की ये बातें उन्हें नागवार गुजरती थी. लेकिन रीना ने कभी इसका कोई जवाब घई को नहीं दिया.

आदत के मुताबिक़ एक दिन घई रीना पर कोई शॉट फिल्मा रहे थे, लेकिन रीना उनके मुताबिक़ शॉट दे नहीं पा रही थी. दो-चार रीटेक के बाद घई का पारा चढ़ गया और वो रीना को गालियां देने लगे. घई के इस व्यवहार से रीना रॉय बुरी तरह shocked रह गई. लेकिन उन्होंने घई को बक्शा नहीं बल्कि वो गालियां देते हुए घई को पीटने दौड़ी. शत्रुघ्न सिन्हा वहीं मौजूद थे. जब उन्होंने रीना को घई की तरफ बढ़ते देखा तो वो बीच-बचाव के लिए सामने आ गए और इस तरह घई रीना राय के हाथों पिटने से बाल-बाल बच गए. इस घटना का जिक्र खुद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी बायोग्राफी ‘Anything  But Khamosh’ में किया है .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here