जब शबाना आज़मी के साथ रोमांस की जिद्द करने लगे राजकुमार

0
51
अभिनेता राजकुमार का मूड… कब क्या कर बैठे इसका अंदाजा लगाना काफी मुश्किल था. इसके बावजूद निर्माता-निर्देशक उन्हें उनकी शर्तों पर अपनी फिल्मों में साइन करते थे. राजकुमार इतने जिद्दी थे कि जैसे भी हो अपनी शर्तें निर्माताओं से मनवा ही लेते थे. साल 1987 में जब राजकुमार शबाना आजमी के साथ फिल्म ‘इतिहास’ में काम कर रहे थे तब उन्होंने अचानक शबाना के साथ एक रोमांटिक सांग करने की जिद्द पकड़ ली.

बता दें कि निर्माता टीटो ने राजकुमार, शबाना आजमी, अनिल कपूर और रति अग्निहोत्री को लेकर फिल्म ‘इतिहास’ की शुरुआत की. फिल्म बिना किसी झंझट के फिनिश भी हो गयी. एक दिन जब राजकुमार फिल्म के फायनल रेशेज देख रहे थे तो उन्होंने निर्माता से कहा कि फिल्म में उनके और शबाना के बीच एक रोमांटिक सांग फिल्माया जाए. लेकिन निर्माता को राजकुमार का ये आइडिया बिलकुल पसंद नहीं आया इसलिए उन्होंने राजकुमार की बात मानने से इनकार कर दिया. नाराज राज कुमार ने फिल्म की डबिंग करने से ही इनकार कर दिया और फिल्म अटक गई.

फिल्म को ठंडे बसते में जाते देख निर्माता राजकुमार की बात मानने को राजी हो गए और उन्होंने कश्मीर जाकर राजकुमार और शबाना पर एक रोमांटिक सांग फिल्माया. अब राजकुमार ने जिद्द पकड़ी कि इस गाने को फिल्म के टायटल ट्रैक के तौर पर इस्तेमाल किया जाए. मरता क्या ना करता .निर्माता को राजकुमार की ये शर्त भी माननी पडी. तब कहीं जाकर राजकुमार डबिंग के लिए राजी हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here