Rajesh Khanna (Part-25) : जब डिंपल के सहारे खन्ना ने की लाइमलाइट में लौटने की आख़िरी कोशिश

0
157
करियर की ढलान पर खड़े राजेश खन्ना ने अब खुद अपना करियर संवारने का जिम्मा उठाया और फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में उतरने का फैसला किया. जल्द ही उन्होंने दो फिल्मो ‘जय जय शिवशंकर’ और ‘पुलिस के पीछे पुलिस’ के निर्माण की घोषणा कर दी. खन्ना का फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में उतरना कोई बड़ी खबर नहीं थी क्योंकि इससे पहले 1987 में वो टीना मुनीम को लेकर ‘अलग-अलग’ नाम की एक बड़ी फ्लॉप फिल्म बना चुके थे. खबर तो ये थी कि इस फिल्म में राजेश खन्ना की हीरोइन थी डिंपल कपाडिया. वही डिंपल जिन्होंने फिल्मों में काम करने के लिए अपना पारिवारिक जीवन दांव पर लगा दिया था और डिंपल को फिल्मों में आने से रोकने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक देने वाले राजेश खन्ना डिंपल के लिए फिल्म बना रहे थे. खबर तो बहुत बड़ी थी, फिल्म बनने से पहले ही हिट मानी जाने लगी. लेकिन दुर्भाग्य देखिए फिल्म बनी जरूर पर रिलीज नहीं हो पाई.

ऐसा लग रहा था राजेश खन्ना वक़्त की रफ़्तार को पीछे मोड़ने की कोशिशों में जुटे थे. उनकी जिंदगी में अंजू की वापसी और रील लाइफ में ही सही डिंपल के साथ रोमांस, खन्ना के डगमगाते आत्मविश्वास का ही सूचक था. खैर.. फिल्म ‘जय जय शिवशंकर’ के लिए उन्होंने बड़ा सेटअप तैयार किया. जीतेंद्र, पूनम ढिल्लन, संगीता बिजलानी और चंकी पांडे की स्टारकास्ट और आर.डी.बर्मन का म्यूजिक लिया गया. फिल्म के निर्माण में खन्ना ने पानी की तरह पैसा बहाया. सारे गाने विदेशों के महंगे लोकेशनों पर फिल्माया गया.

फिल्म कम्प्लीट होकर रिलीज होने का इंतज़ार करने लगी. लेकिन आख़िरी मौके पर शायद खन्ना डिंपल को दर्शकों के सामने परोसने की हिम्मत नहीं जुटा पाए और उन्होंने फिल्म को  ठंडे बसते में डालने का फैसला कर लिया. ये इंडस्ट्री के लिए एक शॉकिंग खबर थी. मीडिया ने इसे खन्ना का पब्लिसिटी स्टंट करार देते हुए कहा कि खन्ना डिंपल के सहारे अपनी पुरानी लोकप्रियता फिर से वापस पाना चाहते थे. लेकिन इन तमाम आलोचनाओं का खन्ना पर कोई असर नहीं हुआ और फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here