जब राजकुमार ने नाना पाटेकर को जाहिल बताते हुए साथ काम करने से किया इंकार

0
168
राजकुमार काफी बडबोले और जिद्दी किस्म के अभिनेता माने जाते रहे हैं. लेकिन उनके साथ काम कर चुके अधिकांश लोग उन्हें काफी नफीस और डिसिप्लिनड अभिनेता मानते हैं. उनके विपरीत नाना पाटेकर काफी गुस्सैल और झगड़ालू अभिनेता माने जाते हैं. उनके साथ काम कर चुके लोगों की भी यही राय है. खैर.. साल 1992 में मेहुल कुमार ने जब इन दोनों धुरंधरों को एक साथ फिल्म ‘तिरंगा’ में कास्ट करने का मन बनाया खुद राजकुमार नाराज हो गए और उन्होंने नाना को जाहिल बताते हुए उनके साथ काम करने से इंकार कर दिया.

राजकुमार मेहुल कुमार के पसंदीदा एक्टर थे और उनकी कोशिश थी कि वो ज्यादा से ज्यादा फ़िल्में राजकुमार के साथ ही करें. नाना भी उन दिनों काफी पोपुलर हो चुके थे. इसलिए मेहुल कुमार ने नाना और राजकुमार को एक साथ फिल्मों में लाने का फैसला किया. जब मेहुल कुमार नाना के पास इस फिल्म का ऑफर लेकर गए तो नाना ने ये कहते हुए राजकुमार के साथ काम करने से इंकार कर दिया कि वो फिल्मों में काफी दखलंदाजी करते हैं. मेहुल कुमार ने उन्हें ऐसा ना होने का भरोसा दिलाते हुए नाना को इस फिल्म में काम करने के लिए तैयार कर लिया. जब ये बात राजकुमार को पता चली तो वो काफी नाराज हो गए और नाना को फिल्म से निकालने की जिद्द करने लगे लेकिन मेहुल कुमार ने यहां भी संभाल लिया और दोनों ने फिल्म में काम करना मंजूर कर लिया.

फिल्म की पूरी शूटिंग के दौरान राजकुमार और नाना पाटेकर एक-दूसरे से बात नहीं करते थे. दोनों अपने-अपने रूम में चले जाते और केवल शॉट के लिए ही सेट पर आते. दोनों कलाकारों की इस केमिस्ट्री से चिंतित मेहुल कुमार ने दोनों पर एक गाना फिल्माने का फैसला किया ताकि दोनों के बीच की दूरियां घटाई जा सके. उन्होंने ‘पी ले पी ले ओ मोरे राजा’ गाना दोनों पर फिल्माया. इस गाने की शूटिंग के दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हो गयी. बाद में हालात ऐसे हो गए की राजकुमार अपनी फिल्मों में नाना को लेने की जिद्द करने लगे. एक इंटरव्यू में नाना ने भी राजकुमार को Bollywood का सबसे ओरिजनल एक्टर बताया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here