जब फिरोज खान की पार्टी में उनकी ही बेइज्जती करने लगे राज कपूर

0
23
फिरोज खान और राज कपूर के रिश्ते काफी अच्छे थे. इसलिए फिरोज खान जब भी कोई बड़ा काम करते उसमें राज कपूर को जरूर इनवाईट करते थे. मसलन जब भी फिरोज अपनी किसी नई फिल्म का मुहूर्त या प्रीमियर रखते उसमें राज कपूर साहब को ख़ासकर इनवाईट किया जाता था, लेकिन एक बार ऐसा हुआ कि फिल्म ‘जाबांज’ की सक्सेस पार्टी में राज कपूर ने फिरोज खान की ऐसी बेइज्जती की कि उसके बाद फिर कभी फिरोज खान की हिम्मत ही नहीं हुई कि वो फिर कभी राज कपूर को इनवाईट करें. आइये जानते हैं हुआ क्या था.?

1986 में फ़िरोज़ खान की फिल्म जांबाज़ रिलीज हुई और हिट रही. इसकी खुशी फिरोज खान ने एक शानदार पार्टी का आयोजन किया था. इस पार्टी में राज कपूर ख़ास तौर पर इनवाईट किये गए थे. फिरोज खान ने राज कपूर के लिए फिल्म का प्रीमियर भी रखा था. राज साहब ने पूरी फिल्म देखी लेकिन कुछ कहा नहीं. इसके बाद पार्टी शुरू हुई और राज कपूर ने कुछ ज्यादा ही पी ली. जैसे ही राज कपूर सुरूर पर पहुंचे शुरू हो गए. उन्होंने चिल्ला-चिल्लाकर कहना शुरू कर दिया. इतनी घटिया फिल्म भला कोई कैसे बना सकता है ? लोगों को फ़िल्में बनानी आती नहीं फिर भी पता नहीं क्यों लोग फ़िल्में बनाते हैं.

उन्होंने फिरोज से पूछा-तुम इतनी घटिया फिल्म कैसे बना सकते हो ? तुम्हें फिल्म बनाने का कोई सेन्स ही नहीं है. बेहतर है तुम फ़िल्में बनाना छोड़ दो. राज कपूर के इस अवतार और अपनी बेइज्जती से फिरोज खान shocked रह गए. लेकिन वो कर ही क्या सकते थे. उन्होंने चुप रहना ही बेहतर समझा. लेकिन उन्होंने फिर कभी राज कपूर को अपनी फिल्मों के प्रीमियर या पार्टी में नहीं बुलाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here