जब राज बब्बर ने मारा रेखा और जीनत अमान को थप्पड़

0
40

दोस्तों ! एक स्टार दो शिकार सीरिज में हम आज बात करेंगे अभिनेता राज बब्बर की .अमूमन राज बब्बर विवादों से दूर ही रहते आये लेकिन उनके करियर के दौरान दो मौके ऐसे आए जब राज बब्बर अपने ऑफस्क्रीन कारनामों की वजह से ज्यादा चर्चा में रहे। ये मौके थे उनके द्वारा रेखा और ज़ीनत अमान को थप्पड़ मारना। आइये जानते हैं क्या था पूरा मामला ?

ए पूरनचंद राव की फिल्म ‘संसार’ की शूटिंग के दौरान रेखा और राज बब्बर निकट आए. लेकिन जल्द ही उनके बीच गलतफहमियां पैदा होने लगी .कहा जाता है कि रेखा राज बब्बर पर शादी के लिए दबाव बना रही थी जबकि राज बब्बर फिलहाल कोई फैसला नहीं लेना चाहते थे. एक दिन सुबह चार बजे रेखा राज बब्बर के जुहू स्थित ऑफिस पहुँच गई. दोनों के बीच क्या बातें हुई ये तो नहीं पता लेकिन जल्द ही रेखा जुहू बीच पर जोर जोर से चीखती और रोती नजर आई .रेखा को इस हाल में देख पूरी पब्लिक जमा होने लगी .पब्लिक को जमा होते देख राज बब्बर भी वहां पहुँच गए .राज को सामने आते देख रेखा तुरंत एक ऑटो में घुस गई और उसे चलने को कहा .जैसे ही ऑटो आगे बढ़ा राज बब्बर ने अपनी गाडी से ऑटो का रास्ता रोक लिया .राज बब्बर नशे में थे .उन्होंने रेखा को ऑटो से खींच कर बाहर निकाला और रेखा को कई तमाचे जड़ दिए .राज बब्बर इसके बाद वहां से चले गए .फिल्म मैगज़ीन ‘स्टारडस्ट’ के जून 1987 के अंक में इस घटना का विवरण जब लोगों तक पहुंचा तो लोग अवाक रह गए . इस घटना के बाद कभी राज बब्बर और रेखा साथ-साथ नजर नहीं आए.

साल 1980 में राज बब्बर पर बी आर चोपड़ा की फिल्म ‘इन्साफ का तराजू’ में विलेन का रोल कर रहे थे. इस फिल्म में उन्हें ज़ीनत अमान के साथ एक रेप सीन करना था जो काफी हिंसक और वितृष्णा पैदा करने वाला था. राज बब्बर इस बात के लिए श्योर थे कि इस सीन के कारण दर्शकों के बीच उनकी गलत छवि बन जाएगी। इसलिए उन्होंने चोपड़ा से गुजारिश की कि उनके किरदार को थोड़ा सभ्य बना दिया जाए. लेकिन चोपड़ा साहब इसके लिए तैयार नहीं हुए और मजबूरन राज बब्बर को इस सीन के लिए तैयार होना पड़ा.सीन के दौरान उन्हें ज़ीनत अमान को थप्पड़ मारते हुए उनके कपडे फाड़ने थे. ज़ीनत उनके सीनियर थी। जाहिर है शूटिंग के दौरान राज बब्बर बार-बार नर्वस हो जाते और रीटेक पर रीटेक दिए जाते. बार-बार रीटेक होने से चोपड़ा साहब का मूड उखड गया. इधर राज बब्बर जरूरत से ज्यादा मायूस हो गए। ऐसे हालात में खुद ज़ीनत अमान उनकी मदद को आगे आयी. ज़ीनत ने उन्हें इस सीन की जरूरत और उनके किरदार के बारे में बारीकी से समझाया तो उन्हें थोड़ा हौसला बंधा. शूटिंग शुरू हुई तो राज बब्बर में एक झन्नाटेदार थप्पड़ ज़ीनत को जड़ दिया और उन पर टूट पड़े। राज बब्बर की इस फ़िल्मी हैवानियत पर खुद ज़ीनत भी अवाक रह गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here