पहलाज निहलानी ने मिथुन से निकाली खुन्नस और गोविंदा बन गए स्टार

0
158
80 और 90 के दशक में डांसिंग स्किल्स के कारण कलाकारों की किस्मत बदल जाया करती थी. क्योंकि उस समय काफी कम स्टार ही डांस कर पाते थे .जीतेंद्र के बाद मिथुन चक्रवर्ती डांसिंग स्टार के रूप में तेजी से उभरे और देखते ही देखते Bollywood पर छा गए .जल्द ही मिथुन इतने बिजी हो गए कि उनकी डेट्स के निर्मातों को महीनों इंतज़ार करना पड़ता था . पहलाज निहलानी भी उन निर्माताओं में से थे जो काफी दिनों से मिथुन के पीछे लगे थे. जब मिथुन ने उन्हें भी ना कह दिया तो निहलानी ने कसम खाई की वो मिथुन का विकल्प इंडस्ट्री को देंगे .और इस तरह बॉलीवुड में गोविंदा का आगमन हुआ.

फिल्म ‘आंधी तूफ़ान’ के सेट पर निहलानी ने मिथुन को फिल्म ‘इलज़ाम’ की कहानी सुनाई थी और मिथुन को पसंद भी आई थी. जब निहलानी ने इस फिल्म को शुरू करने की योजना बनाई तो मिथुन इतने व्यस्त हो चुके थे कि उन्हें निहलानी से मिलने तक की फुर्सत नहीं थी. आखिरकार जब वो मिथुन से मिले तो मिथुन ने ये कहकर टाल दिया कि फिलहाल उनके पास समय नहीं है. मिथुन की इस वादा खिलाफी से निहलानी नाराज हो गए और फिल्म को ठंडे बसते में डाल दिया. उन्हीं दिनों गोविंदा भी फिल्मों में स्ट्रगल कर रहे थे .एक दिन वो अपनी डांसिंग सीडी लेकर निहलानी के ऑफिस में पहुंचे और उनसे ये सीडी देखने की गुजारिश की.

निहलानी को गोविंदा का डांस इतना पसंद आया कि उन्होंने उन्हें बतौर हीरो फिल्म में साइन कर लिया. शूटिंग के दौरान निहलानी को गोविंदा का काम इतना पसंद आया की उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा जैसे स्टार का रोल भी काटकर छोटा कर दिया और गोविंदा को फिल्म के हर फ्रेम में फिक्स कर दिया. फिल्म हिट रही और गोविंदा भी स्टार बन गए. इस तरह मिथुन को लेकर निहलानी की खुन्नस के कारण Bollywood को गोविंदा के रूप में एक नया स्टार मिल गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here