किशोर कुमार के कारण रातभर उनके घर के सामने बैठे रहे महमूद

0
169
अभिनेता महमूद और किशोर कुमार दोनों ही हिंदी सिनेमा के बेहतरीन कॉमेडियन रहे हैं. जहां तक महमूद का सवाल है, वो किशोर कुमार को खुद से बड़ा कलाकार मानते थे. यही वजह है कि जब उन्होंने फिल्म पड़ोसन से फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा तो उन्होंने जिद्द पकड़ ली की इस फिल्म में किशोर कुमार गायन के अलावा एक्टिंग भी करेंगे. लेकिन उस समय किशोर कुमार को एक्टिंग में कोई दिलचस्पी नहीं थी. इसलिए महमूद ने किशोर कुमार को एक्टिंग के लिए तैयार करने के लिए एक अनोखा तरीका अख्तियार किया.

फिल्म पड़ोसन में विद्यापति के रोल के लिए जब किशोर दा नहीं माने तो महमूद ने उन्हें मनाने का एक नया तरीका निकला. वो रोज शाम आठ बजे किशोर दा के घर के सामने से गुजरते और विद्यापति जी की आवाज लगाकर निकल जाते. एक दिन जब महमूद किशोर दा के घर के सामने से गुजरने लगे तो दादा पहले से ही बालकनी में खड़े थे. किशोर महमूद को देखते ही घर के अंदर घुस गए.महमूद ने गाड़ी पार्क कर दी और उनके घर के सामने रखी बेंच पर बैठ गए और सारी रात वहीं बैठे रह गए.

जब किशोर दा सुबह बालकनी में आये तो उन्होंने महमूद को वहीं बैठे पाया. .किशोर दा ने पूछा -अरे तुम गए नहीं. महमूद ने कहा जब तक आप हां नहीं कहते मैं यहां से नहीं जाउंगा. आखिरकार किशोर कुमार ने हामी भर दी. जब किशोर ने एक्टिंग शुरू की तो वो महमूद पर भारी पड़ते नजर आए जिससे घबराकर महमूद ने किशोर के कई सारे सीन फिल्म से हटा दिए. इसके बावजूद जब फिल्म रिलीज हुई तो सारी वाहवाही किशोर दा लूट ले गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here