जब माधुरी दीक्षित की फिल्म को अमिताभ बच्चन ने पैसे देकर बंद करवा दिया

0
31
डेविड धवन की फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के अलावा अमिताभ बच्चन और माधुरी दीक्षित ने कभी एक साथ काम नहीं किया. इस फिल्म में भी माधुरी केवल के आइटम song में थी. बॉलीवुड के ये दो नामचीन कलाकारों को परदे पर एक साथ पेश करने के लिए कोई इच्छुक ना हो ऐसा तो हो नहीं सकता, लेकिन माधुरी की खेमेबाजी ने ऐसा मुमकिन नहीं होने दिया. एक बार निर्देशक टीनू आनंद ने दोनों को एक साथ फिल्म ‘शिन्नत’ में कास्ट करने का कमाल दिखा ही दिया. लेकिन नौबत ऐसी आ गई कि इस फिल्म को बंद करने के लिए खुद अमिताभ बच्चन को टीनू को पैसे देने पड़े.

कहा जाता है कि 90 के दशक में माधुरी दीक्षित अनिल कपूर खेमे की हीरोईन थी. अनिल कपूर बिग बी को अपना rival मानते थे. इसलिए वो नहीं चाहते थे की माधुरी बिग बी के साथ काम करें. माधुरी ने भरसक अनिल कपूर की इस आज्ञा का पालन भी किया, लेकिन जैसे ही अनिल कपूर की नैय्या लडखडाने लगी माधुरी ने पैंतरा बदलना शुरू कर दिया. साल 1988 में टीनू आनंद ने माधुरी को बिग बी के साथ फिल्म ‘शिन्नत’ में काम करने का ऑफर दिया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया. फिल्म की शूटिंग शुरू भी हो गई. पांच दिनों की शूटिंग के बाद अचानक माधुरी को लगने लगा कि उनका रोल अमिताभ बच्चन के मुकाबले काफी कमजोर है. फिर क्या था माधुरी के नखरे शुरू हो गए.

टीनू का कहना था कि ये तो पूरी इंडस्ट्री जानती है कि अमिताभ बच्चन की फिल्मों में हीरोइनों का रोल क्या और कितना होता है. जब माधुरी फिल्म साइन कर रही थी तो उन्हें भी ये हकीकत पता ही होगी. लेकिन माधुरी जिद्द पर अड़ गई और स्क्रिप्ट में फेरबदल की मांग करने लगी. जब बिग बी ने ये सुना तो उन्होंने फिल्म को बंद कर देने का फरमान टीनू को सुना दिया. लेकिन तब तक शूटिंग में काफी पैसे खर्च हो चुके थे. अमिताभ बच्चन ने इस घाटे को पूरा करने का वादा किया और उन्होंने पैसे देकर फिल्म ही बंद करवा दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here