Rajesh Khanna (Part-12) : जब खन्ना ने अमिताभ को फिल्म के सेट से बाहर निकलवाया

0
25
राजेश खन्ना बतौर एक्टर कमाल की शख्सियत थे, लेकिन निजी रूप से उनमें कई खामियां थी. कामयाबी उनके सर पर चढ़ कर बोल रही थी और इसी झोंक में वो कई बार दूसरों का अपमान करने से भी नहीं हिचकते. फिल्म ‘आनंद’ में खन्ना के साथ अमिताभ बच्चन के एक्टिंग की भी काफी तारीफ़ हुई थी और ये बात खन्ना को काफी दिनों से खटक रही थी. इसलिए जब 1972 में फिल्म ‘बावर्ची’ के सेट पर उनका अमिताभ बच्चन से आमना-सामना हुआ तो उन्होंने अमिताभ को सेट से बाहर निकल जाने को कहकर उनकी बड़ी बेइज्जती की.

‘बावर्ची’ में राजेश खन्ना और जया बच्चन एक साथ काम कर रहे थे. उन दिनों अमिताभ और जया का रोमांस जोरो पर था और अमिताभ अक्सर जया से मिलने फिल्म के सेट पर आते रहते थे. एक दिन ऐसे ही जया और अमिताभ मेकअप रूम में बातें कर रहे थे तभी राजेश खन्ना वहां पहुंच गए. जब उन्होंने अमिताभ बच्चन को वहां बैठे देखा तो उनका पारा चढ़ गया और उन्होंने ताना मारते हुए कहा-“जया तुम क्या बेकार के लोगों के साथ बैठ टाईमपास करती रहती हो. ऐसे लोगों के पास खुद ही कोई काम नहीं है तो वो भला तुम्हारी मदद क्या करेंगे ?”

जया अमिताभ बच्चन से प्यार करती थी. जाहिर है ये बात उन्हें बुरी तरह चुभ गई और उनके और खन्ना के बीच गर्मागर्म बहस शुरू हो गई. नाराज खन्ना ने हृषिकेश मुखर्जी से साफ़ कह दिया कि अगर अमिताभ यहां से नहीं जाएंगे तो वो शूट नहीं करेंगे. खन्ना की जिद्द को देखते हुए मुखर्जी ने समझा-बुझाकर अमिताभ बच्चन को वहां से जाने को कहा. अमिताभ बच्चन उन दिनों बॉलीवुड में अपने पैर ज़माने की कोशिशो में जुटे हुए थे. भला सुपरस्टार के सामने वो कह ही क्या सकते थे. वो भी अपमान का घूंट पीकर रह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here