जब अमिताभ बच्चन ने कादर खान को फिल्म से निकलवाया

0
120
हिंदी फिल्‍मों के जाने-माने हास्‍य अभिनेता कादर खान ने अपनी मृत्‍यु से काफी पहले दिए एक इंटरव्‍यू में सदी के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्‍चन के बारे में एक खुलासा किया था. इस इंटरव्‍यू में वो अपने फिल्‍मी करियर के बारे में बात कर रहे थे. बातों-बातों में अमिताभ बच्‍चन का जिक्र किया. ये बात तो जगजाहिर है कि अपने कॅरियर के उत्‍तरार्द्ध में अभिनेता बच्‍चन के साथ उनके संबंध सहज नहीं रह गए थे. फिल्‍म शहंशाह से बाहर होने के बाद दोनों से साथ किसी फिल्‍म में काम नहीं किया.

लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि इसकी वजह क्‍या थी. इंटरव्‍यू में कादर खान ने बताया कि एक बार साउथ से कुछ लोग आए थे और वो अमिताभ बच्‍चन को सर-सर कहकर बात कर रहे थे. कादर खान ने थोड़ी जिज्ञासा से पूछा कि ये सर कौन है. तभी अमिताभ वहां आए और उन्‍होंने कहा कि ये हैं सर. इस पर कादर खान ने कहा कि ये तो अमित हैं.

कादर खान ने उस इंटरव्‍यू में काफी भावुक होकर कहा कि, “आप अपने दोस्‍त, अपने भाई को सर कहकर थोड़े न बुलाते हैं.” लेकिन कादर खान का सर न कहना अमिताभ बच्‍चन को इतना बुरा लग गया कि उन्‍होंने कादर खान को फिल्‍म शहंशाह से बाहर करवा दिया. उसके बाद दोनों ने किसी भी फिल्‍म में साथ काम नहीं किया. यह बात कादर खान के दिल को इस कदर चुभ गई कि कई साल गुजरने के बाद भी उस इंटरव्‍यू में इस घटना का जिक्र करते हुए वे भावुक हो गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here