जब के.आसिफ ने दिलीप कुमार और सुरैया को किसिंग सीन के लिए किया मजबूर

0
22
हिंदी फिल्म जगत में अगर वाकई कोई शोमैन कहलाने का हकदार है तो वो हैं निर्देशक के.आसिफ. एक लेडीज टेलर से मुगल-ए-आज़म जैसी फिल्में बनाकर हिंदी सिनेमा को यादगार तोहफा देनेवाले के.आसिफ कमाल के जिद्दी इंसान थे. वो जो चाहते उसके लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहते. के.आसिफ ने अपनी फिल्म ‘जानवर’ में दिलीप कुमार और सुरैया पर एक किसिंग सीन फिल्माया था. जब ये फिल्म सेंसर बोर्ड के पास पहुंची तो सेंसर ने इस सीन को काट दिया. नाराज आसिफ ने पूरी फिल्म को ही डिब्बे में डाल दिया और ये फिल्म कभी रिलीज नहीं हो पाई.

फिल्म ‘जानवर’ में सुरैया एक कैबरे डांसर का रोल निभा रही थी. इस फिल्म के एक दृश्य में दिलीप कुमार अंगूठे से लेकर घुटनों तक सुरैया के पैर चूमते हैं. अंगप्रदर्शन के खिलाफ रहीं सुरैया के लिए यह दृश्य असहज था. इसलिए वो ना-नुकुर करने लगी लेकिन के.आसिफ के सामने उनकी एक ना चली और उन्हें ये सीन करना ही पड़ा.

एक दिन आसिफ ने कहा कि वह सुरैया और दिलीप कुमार का एक चुंबन दृश्य फिल्माना चाहते हैं. सुरैया ने इसका विरोध करते हुए कहा कि यह दृश्य पटकथा में नहीं है, फिर क्यों फिल्माया जा रहा है. मगर आसिफ अपनी जिद पर अड़ गए और कहा कि वह सेंसर से इसे पास करवा लेंगे. जब आसिफ की जिद बढ़ गई तो सुरैया ने स्पष्ट कह दिया कि वे इस फिल्म में किसी भी कीमत पर काम नहीं करेंगी. तब के.आसिफ ने उन्हें कोर्ट में घसीटने की धमकी दे डाली. कॉन्ट्रेक्ट में बंधी सुरैया को ये चुंबन सीन देना ही पड़ा. लेकिन सेंसर ने आसिफ के मंसूबो पर फेर दिया और दर्शक दिलीप कुमार का ये ऐतिहासिक सीन देखने से वंचित रह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here