जब जे पी दत्ता की पत्नी ने संगीता बिजलानी को पति के साथ रंगे हाथों पकड़ा

0
109
‘बोर्डर ‘और ‘गुलामी’ जैसी हिट फ़िल्में देने वाले निर्देशक जेपी दत्ता काफी रंगीन मिजाज डाइरेक्टर माने जाते हैं. अपनी फिल्म की अभिनेत्रियों के साथ उनका ख़ास किस्म का रिश्ता अक्सर बन जाया करता था. लेकिन एक बार उनकी यही आदत उनके लिए मुसीबत का कारण बन गयी जब उनकी पत्नी बिंदिया गोस्वामी ने उन्हें संगीता बिजलानी के साथ रंगे-हाथों पकड़ लिया.

1989 में जेपी दत्ता संजय दत्त और धर्मेन्द्र को लेकर फिल्म ‘हथियार’ का निर्माण कर रहे थे. इस फिल्म में संगीता बिजलानी और अमृता सिंह हीरोइन थी. संगीता बिजलानी दत्ता की कामयाबी से तो प्रभावित थी ही साथ ही उनका वर्किंग स्टाइल भी उन्हें काफी पसंद था. जाहिर है जब पसंदगी इतनी गहरी हो तो कोई न कोई अफ़साना बनना ही था. संगीता जेपी के काफी करीब आ चुकी थी और घंटों दत्ता संगीता के मेकअप रूम में बैठे रहते. इससे अगर किसी को सबसे ज्यादा परेशानी थी तो वो थी अमृता सिंह… जिन्हें लगता था की संगीता जेपी से अपनी नजदीकियों का फायदा उठाकर उनके रोल को कटवा रही है. जेपी दत्ता की पत्नी बिंदिया गोस्वामी अक्सर सेट पर आती रहती थी जिसकी वजह से अमृता सिंह और उनके बीच अच्छी दोस्ती हो चुकी थी. एक दिन जब जेपी संगीता के मेकअप रूम में अपनी थकान उतार रहे थे तब अमृता ने अचानक बिंदिया को सेट पर बुला लिया और इस तरह जेपी संगीता के साथ रंगे हाथों पकडे गए.

फिर तो सेट पर जो तमाशा हुआ वो मीडिया तक जा पहुंचा. बिंदिया ने मीडिया में खुलकर संगीता बिजलानी पर घर तोड़ने का आरोप लागाया जिसके जवाब में संगीता ने इसे महज अफवाह करार देते हुए कहा कि हो सकता है बिंदिया को कोई गलतफहमी हुई हो. लेकिन तब तक बात का बतंगड़ तो बन ही चुका था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here