जयललिता के कारण हेमा मालिनी ने छोड़ा अपने करियर की पहली फिल्म

0
201
तमिलनाडु की राजनीति के शीर्ष पर पहुंचने से पहले जय ललिता एक मशहूर एक्ट्रेस थी, जो एमजी रामचंद्रन की नायिका के रूप में काफी पॉपुलर भी थी. साल 1973 में एस.वी.श्रीधर ने हेमा मालिनी को जयललिता के साथ तमिल फिल्म ‘Vennira Aadai’ में कास्ट किया. शूटिंग के दौरान हेमा और जयललिता में इतनी गलतफहमी हो गई कि हेमा को बीच में ही अपने करियर की पहली फिल्म से हाथ धोना पडा.

जब जयललिता तमिल फिल्मों की मशहूर ऐक्ट्रेस थी तो ये हेमा मालिनी की शुरुआत थी. जाहिर है न्यूकमर होने के नाते जयललिता खुद को हेमा से श्रेष्ठ समझती थी. जयललिता का रंग काफी साफ़ था, जबकि हेमा का सांवला. शायद ये कॉम्प्लेक्स भी दोनों के बीच जरूर रहा होगा. लेकिन जहां तक डांस का सवाल था हेमा एक प्रशिक्षित डांसर थी. इसलिए फिल्मेकर्स हेमा पर ज्यादा गाना फिल्माना चाहते थे. यही बात जयललिता को खटक गई. जब हेमा पर दो गाने शूट किये गए तो जयललिता ने श्रीधर से कहा कि उनपर हेमा से ज्यादा गाने फिल्माए जाएं. जयललिता की डांसिंग स्किल के कारण श्रीधर इसके लिए तैयार नहीं थे. हेमा और जयललिता के बीच यही खुन्नस बन गई. जयललिता ने फिल्म की शूटिंग रोक दी और निर्माता पर हेमा की जगह दूसरी हीरोइन लाने की जिद्द करने लगी.

जयललिता की जिद्द के सामने झुकते हुए श्रीधर ने बीच फिल्म से हेमा मालिनी को आउट कर उनकी जगह निर्मला नाम की नई हीरोइन को लांच किया. इस तरह जयललिता की जिद्द के कारण हेमा को अपने करियर की पहली ही फिल्म से हाथ धोना पडा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here