Rajesh Khanna (11) : जब खन्ना के कारण हुआ गैरी सोबर्स और अंजू महेंद्रू का ब्रेकअप

0
103
राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू का साथ तबसे था, जबसे खन्ना थियेटर किया करते थे. ये अंजू ही थी जिसने खन्ना की तस्वीर टैलेंट हंट कॉन्टेस्ट में भेजी थी और खन्ना सेलेक्ट हो गए. बाद में खन्ना कामयाब होते चले गए. लेकिन खन्ना की ये कामयाबी ही दोनों के बीच दरार का कारण बन गयी और एक दिन ऐसा भी आया जब अंजू महेंद्रू ने खन्ना से रिश्ता तोड़कर वेस्टइंडीज क्रिकेटर गैरी सोबर्स ने सगाई कर ली. इस सगाई से बुरी तरह खफा खन्ना ने ऐसा तिकड़म भिड़ाया कि अंजू महेंद्रू गैरी सोबर्स की दुल्हन बनते-बनते रह गयी.

एक प्रेमी के रूप में खन्ना काफी डिमांडिंग और obsessive प्रेमी थे. खासकर उन्हें अंजू का फिल्मों में काम करना बिलकुल पसंद नहीं था. लेकिन अंजू थी कि फिल्मों में काम करने की जिद्द पर अड़ी हुई थी. जब देव साहब ने अंजू को अपनी एक फिल्म के लिए साइन किया तो खन्ना और अंजू के बीच झगड़े काफी बढ़ गए. रोज-रोज के इन झगड़ों से परेशान अंजू ने धीरे-धीरे खन्ना से खुद को दूर करना शुरू कर दिया और धीरे-धीरे गैरी सोबर्स के साथ दिखने लगी. पहले तो राजेश खन्ना ने इन बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया लेकिन जब एक दिन अंजू और गैरी सोबर्स ने कोलकाता में सगाई कर ली तो खन्ना बुरी तरह नाराज हो उठे.

जब अंजू सगाई कर मुंबई लौटी तो दोनों के झगड़े फिर से शुरू हो गए. गैरी की मौजूदगी में ही दोनों बुरी तरह लड़ते. एक दिन जब गैरी ने बीच-बचाव की कोशिश की तो अंजू ने गैरी को ये कहकर खामोश कर दिया कि ये उनका निजी मामला है. जबरन बात बनते ना देख खन्ना इमोशनल ब्लैकमेल पर उतर आए. दोनों के ऐसे रिश्तों से तंग आकर गैरी ने खुद ही अंजू से किनारा कर लिया और जल्द ही अंजू ने भी सगाई तोड़ने का ऐलान कर दिया और राजेश खन्ना के पास वापस लौट आई.

ऐसा लगता है कि अंजू महेंद्रू ने केवल राजेश खन्ना को जलाने के लिए गैरी से सगाई की थी. इसलिए उन्होंने जल्द ही गैरी को गैर समझते हुए झटक दिया. अंजू भले ही राजेश खन्ना के पास वापस लौट आई लेकिन खन्ना ने उन्हें दिल से माफ़ नहीं किया. उन्होंने अंजू को सबक सिखाने के लिए उन्हें वो जख्म दिया जिसे अंजू पूरी जिंदगी नहीं भूल पाई …

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here