जब दिव्या भारती ने आमिर खान को फिल्म से निकलवाया ..! BOLLYWOOD AAJKAL

0
578
आमिर खान शुरुआत से ही डाइरेक्टर्स और को-स्टार्स को लेकर काफी चूजी रहे हैं. जब तक उन्हें मनमुताबिक स्क्रिप्ट और हीरोईन नहीं मिल जाती तब तक वो किसी फिल्म को हरी झंडी नहीं देते फिर चाहे बैनर या निर्माता कितना भी बड़ा क्यों ना हो..!
1993 में यश चोपड़ा ने आमिर को अपनी फिल्म ‘डर’ में कास्ट किया. यश चोपड़ा आमिर की लोकप्रियता के मुकाबले काफी बड़े डायरेक्टर थे लेकिन आमिर ने उन्हें अपना स्टारडम दिखाने में कोई कोताही नहीं बरती. यश चोपड़ा ने इस फिल्म में पहले दिव्या भारती को कास्ट किया था. दिव्या उस समय तेजी से उभरती हुई स्टार थी और हर बड़ा-छोटा निर्देशक उनके साथ काम करने को उतावला था. यश चोपड़ा ने जब उन्हें इस फिल्म का ऑफर दिया तो वो राजी हो गयी लेकिन आमिर खान ने दिव्या के साथ काम करने से इंकार कर दिया.
दरअसल 1992 में अमरीका में हुए एक लाइव शो के रिहर्सल के दौरान दिव्या भारती अपना स्टेप्स भूल गयी जो मि परफेक्शनिस्ट की नजरों से छुप नहीं पाया. दिव्या की इस गलती को आमिर ने माफ नहीं किया और उनके साथ स्टेज पर परफॉर्म करने से साफ इंकार कर दिया. आयोजक भला आमिर से अपनी बात क्या मनवा पाते, ऐसे समय में सलमान खान दिव्या की मदद को आगे आये और अपनी टूटी टांगों के बावजूद दिव्या भारती के साथ स्टेज पर परफॉर्म किया.
दिव्या को जब आमिर के साथ इस फिल्म का ऑफर दिया गया तो उन्होंने पुरानी बात को भूलकर अपनी रजामंदी दे दी, लेकिन आमिर खान फिल्म में दिव्या भारती की जगह जूही चावला को कास्ट करने की जिद्द पर अड़ गए. आमिर की जिद्द को देखते हुए दिव्या भारती को फिल्म से हटा कर जूही चावला को ले लिया गया. लेकिन आमिर की जिद्द यहीं पूरी नहीं हुई, उन्होंने बाद में सनी देओल के साथ स्टोरी सेशन करने से मना कर दिया जिसके बाद यश चोपड़ा भी भड़क गए. आखिरकार आमिर की जगह फिल्म में शाहरुख खान आ गए लेकिन जूही चावला फिल्म में बनी रही. बाद में ये फिल्म शाहरुख़ के करियर के लिए गेम चेंजर फिल्म साबित हुई. आमिर खान से मिले इस अपमान को दिव्या भारती भी नहीं भूली और उन्होंने राजकंवर की फिल्म ‘दीवाना’ जिसके लिए पहले आमिर के नाम पर विचार किया जा रहा था उनकी जगह शाहरुख खान को ले आई. इस फिल्म ने दोनों के करियर को बुलंदियों पर पहुंचा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here