जब धर्मेंद्र के डूबते करियर को मिला अनीता राज का सहारा

0
332
13 अगस्त, 1962 को जन्मी अभिनेत्री अनीता राज फ़िल्मी बैकग्राउंड से थी. उनके पिता जगदीश राज हिंदी फिल्मों में इंस्पेक्टर का रोल निभाने के लिए गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं. अनीता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘प्रेम गीत’ से की थी, जिसके बाद वो रातों रात स्टार बन गईं. इस फिल्म की कामयाबी के बाद उनके पास फिल्मों की लाइन लग गई. अनिल कपूर के साथ उनकी जोड़ी को काफी पसंद किया गया और दोनों ने कई फिल्मों में एक साथ काम किया. लेकिन अनीता राज के करियर को बड़ा बूस्ट मिला धर्मेंद्र के साथ. अधेड़ उम्र के धर्मेंद्र के साथ उनकी जोड़ी दर्शकों को रास आ गई. इस जोड़ी ने 21 फिल्मों में एक साथ काम किया.

परदे पर इनकी जोड़ी तो हिट थी ही, और साथ-ही-साथ ऑफ स्क्रीन भी ये जोड़ी गॉसिप गलियारे में हिट हो गई. कहा जाता है कि धर्मेंद्र अनीता राज पर बुरी तरह लट्टू हो चुके थे. अगर धर्मेंद्र के भाइयों ने उनकी लगाम न कसी होती तो अनीता राज धर्मेंद्र की तीसरी बीबी बन चुकी होती. इस दौरान अनीता कि जिंदगी में सुनील हिंगोरानी आ गए और दोनों ने शादी कर ली. शादी के बाद अनीता राज ने फिल्मों को अलविदा कह दिया.

साल 2007 में फिल्म ‘थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक’ से अनीता राज ने फिल्मों में कमबैक किया. 2012 में आई फिल्म ‘चार दिन की चांदनी’ में भी उन्होंने काम किया. हालांकि, उन्हें कामयाबी नहीं मिली तो उन्होंने टीवी सीरियल ’24’ (2013), ‘तुम्हारी पाखी’ (2014), ‘एक था राजा एक थी रानी’ (2015) में अभिनय के जरिए खुद को लाईमलाईट में बनाए रखा. फिलहाल वो अपने बेटे शिवा को फिल्मों में लांच करने की कोशिशों में जुटी हुई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here