Dharmendera (Part-10) : शोले की शूटिंग के दौरान हेमा के कारण पाजी ने की सुसाइड की कोशिश

0
164
साल 1975 तक धर्मेंद्र और हेमा मालिनी का रोमांस अपने चरम पर पहुंच चुका था. इस रोमांस का विरोध ना केवल धर्मेंद्र का परिवार कर रहा था बल्कि हेमा की मां जया चक्रवर्ती ने तो दोनों के मिलने पर ही सख्त पाबंदी लगा रखी थी और शूटिंग के दौरान हमेशा सेट पर मौजूद रहती ताकि दोनों एक-दूसरे से मिल नहीं पाएं. जाहिर है ये सिचुएशन धर्मेंद्र के लिए असहनीय थी. उन्होंने खुद को पूरी तरह शराब में डुबो लिया था और वो दिन रात जमकर शराब पीते.

शोले की शूटिंग के दौरान उन्होंने एक ऐसा कदम उठाया जिससे धर्मेंद्र का परिवार पूरी तरह डर गया और शायद यही वो घटना थी जिसके बाद धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर का रवैया हेमा को लेकर नरम पड़ गया. शोले की शूटिंग बेंगलोर के रामनगर इलाके में चल रही तो जो पूरी तरह पहाड़ों और जंगलों से घिरा हुआ था. वो इलाका खतरनाक माना जाता था जहां रात के अंधेरे में जंगली जानवर निकलते थे. शोले की यूनिट दिन के उजाले में शूटिंग करती और शाम ढलते ही अपने होटल में लौट आती. एक दिन शूटिंग का ब्रेक था. अपनी सारी कोशिशों के बावजूद धर्मेंद्र, हेमा से नहीं मिल पाए तो उन्होंने जमकर शराब पी ली और होटल से गायब हो गए.

सुबह जब धर्मेंद्र की तलाश शुरू हुई, तो उन्हें होटल में ना पाकर पूरी यूनिट चिंतित हो गई और उनकी तलाश में भटकने लगी. आखिरकार धर्मेंद्र रामगढ़ के सेट पर एक पत्थर पर सोये मिले. शायद ये धर्मेंद्र की खुशकिस्मती थी कि उनका सामना किसी जंगली जानवर से नहीं हुआ. इस घटना के बाद हेमा की मां जया चक्रवर्ती का पहरा थोड़ा ढीला जरूर हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here