Dharmendra (Part-13) : धर्मेंद्र ने अशोक कुमार से ऐसे निभाया शराब ना पीने का वादा

0
159
अशोक कुमार यानी दादा मुनि कभी 1 जनवरी को शूटिंग नहीं किया करते थे. इसे आप चाहे उनका नियम समझे या अंधविश्वास.. लेकिन वो नए साल पर शूटिंग नहीं किया करते थे. पर एक बार वह धर्मेंद्र के कहने पर मान गए लेकिन दादा मुनि ने शर्त रखी कि यदि धर्मेंद्र आज रात की न्यू ईयर पार्टी में दारू ना पीयें तभी वो उनकी बात मानेंगे. धर्मेंद्र ने उनकी इस शर्त को मान लिया.

धर्मेंद्र सीधा अपने होटल पहुंच गए. खाना खाकर बिल्कुल सोने को तैयार धर्म जी ने सोचा कि आज 31 की रात है नीचे लोग जश्न मना रहे होंगे, एक बार जाकर देख आना चाहिए कि आखिर कैसी पार्टी हो रही है. वह अपनी नाइट सूट में ही पार्टी देखने पहुंच गए. बार में जश्न का माहौल था.. वह दूर से खड़े होकर पार्टी के मजे ले रहे थे. इतने में पार्टी में मौजूद लोगों की नजर धर्म जी पर पड़ी और उन्हें खींचकर पार्टी में ले गए. किसी ने उन्हें अपनी टाई पहनाई, किसी ने टोपी तो किसी ने शराब पिलाई. न चाहते हुए भी उन्होंने न जाने कितने ग्लास शराब पी गए और ऐसा करते-करते रात के 3 बज गए. वह शराब के नशे में धूत थे.. बावजूद इसके उन्हें याद था कि कल सवेरे शूटिंग पर जाना है, जिसके लिए उन्होंने दादा मुनि को बड़ी मिन्नतें कर मनाया था.

वह होटल जाने के बजाय स्टूडियों के मेकअप रूम में जाकर सो गए. सवेरे दादा मुनि एकदम सही समय पर पहुंचे और धर्मेंद्र को सेट पर देख चौंक गए. जब धर्मेंद्र को शॉट के लिए बुलाया गया तो उनका सर और आंखें रात के नशे से बहुत चकरा रही थी. पर बगैर किसी को बताए वे दादा मुनि के सामने शॉट देने को तैयार हो गए. उनके लडखड़ाते पैर और चकराता सिर… ऐसी हालत में वह सीधा दादा मुनि की गोद में जाकर गिर गए और हाथ जोड़कर बोले-‘दादा मुनि आज मुझसे नहीं होगा’. दादा मुनि ने कहा कि मैंने तुझसे पहले ही कहा था कि- ‘कल रात को मत पीना पर तू नहीं माना, चल अब जा आराम कर ले.’ दोपहर में धर्मेंद्र की हालत ठीक होने के बाद दादा मुनि ने उनके साथ शूटिंग पूरी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here