जब धर्मेंद्र ने सबके सामने खोली अमिताभ बच्चन के ढोंग की पोल

0
119
धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन के रिश्ते हमेशा से ही अच्छे रहे हैं. अमिताभ धरम जी का बड़े भाई जैसा सम्मान करते हैं तो धर्मेंद्र भी अमिताभ को छोटे भाई जैसा प्यार करते हैं. लेकिन एक बार शोले से जुड़े एक इवेंट में जब धर्मेंद्र ने अमिताभ के सामने ही उनकी पोल खोल दी तो उनके आपसी रिश्तों में थोड़ी खटास आ गई. आइये जानते हैं क्या था मामला..

शोले से जुड़े इस इवेंट में अमिताभ ने बताया कि जब शोले के निर्माण की तैयारी चल रही थी तब इस फिल्म की स्टारकास्ट में उनका नाम शामिल नहीं था. ये धर्मेंद्र ही थे जिन्होंने रमेश सिप्पी से उनका नाम रिकमेंड किया था. धर्मेंद्र के रिकमेन्डेशन पर ही उन्हें शोले जैसी फिल्म मिली थी. अमिताभ इस फिल्म के लिए धर्मेंद्र का शुक्रिया अदा कर रहे थे. जब धर्मेंद्र की बारी आई तो उन्होंने जो कहा उससे अमिताभ बच्चन बगलें झांकते नज़र आए. बकौल धर्मेंद्र.. अमिताभ से पहले शत्रुघ्न सिन्हा उनके साथ इस फिल्म में जय का किरदार निभा रहे थे. लेकिन अमिताभ ने धर्मेंद्र से कहा कि जैसे भी हो वो जय का रोल उन्हें दिला दें. धर्मेंद्र और शत्रुघ्न सिन्हा में भी अच्छी दोस्ती थी. इसलिए अमिताभ की इस गुजारिश पर वो धर्मसंकट में पड़ गए. तब अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन को आगे किया जिसे धर्मेंद्र हमेशा से अपनी छोटी बहन का दर्जा देते आए हैं. वो जया की बात को टाल नहीं सके और उन्होंने रमेश सिप्पी से शत्रुघ्न को हटाकर अमिताभ बच्चन को लेने की सिफारिश कर दी. इस तरह अमिताभ बच्चन शोले का हिस्सा बन गए .

धर्मेंद्र ने आगे कहा कि इतने सालों तक अमिताभ ने कभी इसका जिक्र नहीं किया कि शोले उन्हें उनके कारण मिली थी. लेकिन आज वो टॉप हैं और अगर ऐसा कहते हैं तो इससे उनकी महानता झलकती है. धर्मेंद्र के इस टोंट ने अमिताभ बच्चन की हिप्पोक्रैशी को सबके सामने ला दिया जिसकी उन्होंने उम्मीद नहीं की थी और बिग बी बस मुस्कुरा कर रह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here