जब राज कपूर के पैरों पर गिरकर माफी मांगने लगे धर्मेंद्र

0
145
बॉलीवुड में राज कपूर और धर्मेंद्र ऐसी शख्सियत रहे हैं, जिन्हें शराब से काफी लगाव था. राज कपूर का एक उसूल था कि वो काम के समय ड्रिंक बिलकुल नहीं करते थे, जबकि धर्मेंद्र को तो बस बहाना चाहिए होता था और वो कहीं भी शुरू हो जाते थे. धर्मेंद्र की इसी आदत के कारण एक बार राजकपूर धर्मेंद्र पर बुरी तरह भड़क गए और धर्मेंद्र को उनसे माफी मांगनी पड़ी.

वाकया फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ की शूटिंग का है. ये फिल्म राज कपूर के लिए काफी ख़ास था इसलिए वो बड़ी मेहनत से इसका निर्माण कर रहे थे. राज साहब ने सेट पर कई चीजें मना कर रखी थी जिसमें शराब भी शामिल थी. एक दिन जब धर्मेंद्र शूटिंग के लिए पहुंचे तो काफी देर हो गई. शाम होते ही पा जी शुरू हो गए और उन्होंने जमकर शराब पी ली और वहीं एक बेंच पर सो गए. जब भी राज साहब का असिस्टेंड उन्हें शॉर्ट के लिए जगाने आता पाजी उन्हें घुड़ककर भगा देते. राज साहब को जब ये बताया गया तो वो खुद ही धर्मेंद्र को बुलाने आ पहुंचे. नशे में चूर धर्मेंद्र को देख राज साहब का पारा चढ़ गया और वो बुरी तरह धर्मेंद्र को डांटने लगे.

अक्सर धर्मेंद्र नशे में अपना आपा खो बैठते थे लेकिन शायद उस दिन राज साहब की किस्मत अच्छी थी या राज कपूर के लिए धर्मेंद्र के दिल में इज्जत ज्यादा ही थी. वो राज साहब को पापाजी कहकर बुलाया करते थे. नाराज राज कपूर को देख धर्मेंद्र सीधे उनके पैरों पर गिर गए और माफी मांगने लगे. इतने बड़े स्टार की ये विनम्रता देख राज साहब भी पिघल गए. हालांकि उस दिन शूटिंग तो नहीं हुई लेकिन धर्मेंद्र और राज कपूर ने जमकर शराब का लुत्फ़ उठाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here