फिल्म के सेट पर ही राजकुमार से भिड़ गए फ़िरोज़ खान

0
69
शुरुआत के दिनों में फ़िरोज़ खान को बी ग्रेड फ़िल्में ही मिला करती थी, जिससे तंग आकर उन्होंने ए ग्रेड फिल्मों में निगेटिव रोल करना शुरू कर दिया था. ऐसी ही एक फिल्म थी साल 1985 में आई ‘ऊँचे लोग’ जिससे फ़िरोज़ खान ने पहली बार कामयाबी का स्वाद चखा. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेता राजकुमार ने उन्हें इतना परेशान किया कि दोनों के बीच जबरदस्त लड़ाई हो गई.

‘ऊँचे लोग’ के हीरो राजकुमार थे, जो उन दिनों काफी लोकप्रिय थे और इंडस्ट्री में उनका कद काफी बड़ा था. राजकुमार की एक आदत थी कि वो न्यूकमर को काफी परेशान किया करते थे. यानि उनके साथ को-ऑपरेट नहीं करते थे. उस समय फ़िरोज़ खान भी उनके सामने न्यूकमर ही रहे. फिल्म के एक सीन में राजकुमार फ़िरोज़ खान को घूरते एक डायलॉग बोलना था और फ़िरोज़ खान को अगली लाइन का क्यू देना था. लेकिन राजकुमार फ़िरोज़ खान को देखने को ही तैयार नहीं थे. राजकुमार कैमरे की तरफ देखते हुए अपना डायलॉग बोल देते और क्यू ना मिलने के कारण फ़िरोज़ खान खड़े रह जाते.

जब ऐसा काफी देर चलता रहा तो निर्देशक राजकुमार की बजाय फ़िरोज़ खान पर ही चीखने लगे. अब राजकुमार ने फ़िरोज़ खान को एक्टिंग का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया. पहले से ही बिफरे फ़िरोज़ खान को राजकुमार का ये रवैया काफी नागवार गुजरा और उन्होंने राजकुमार को चेतावनी देते हुए कहा कि बेहतर होगा आप अपना काम करें और हमें अपना काम करने दें. फ़िरोज़ खान की इस बेअदबी से राजकुमार बुरी तरह उखड़ गए और फ़िरोज़ खान को सेट से बाहर करने की मांग करने लगे. निर्देशक ने जैसे-तैसे मामले को संभाला और शूट पूरा किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here