जब अनिल कपूर को लॉन्च करने के लिए बोनी कपूर ने संजीव कुमार से ठग लिए पैसे

0
40
अनिल कपूर फिल्मों में हीरो बनने के लिए इतने बेताब थे कि हर छोटे-बड़े निर्माताओं के ऑफिस के चक्कर लगाया करते थे. लंबे संघर्ष के बाद भी जब उनका करियर शुरू नहीं हो पाया तो पिता सुरिंदर कपूर और बड़े भाई बोनी कपूर ने अनिल कपूर को ब्रेक देने के लिए फिल्म निर्माण करने की सोची. अनिल कपूर की शुरुआत के लिए बोनी ने एक साउथ इंडियन फिल्म का रीमेक बनाने का फैसला किया और इसका राइट्स खरीदने के लिए वो चेन्नई पहुंच गए.

जिस फिल्म का राइट्स बोनी कपूर खरीदना चाहते थे वो निर्देशक प्रयाग राज की मिलकियत थी. जब बोनी ने इस राइट्स के लिए सौदेबाजी शुरू की तो प्रयाग राज ने जो कीमत मांगी उससे बोनी कपूर सकते में आ गए. उतने पैसे उनके पास नहीं थे और प्रयागराज क्रेडिट देने को तैयार नहीं थे. मुसीबत के इस वक़्त बोनी को संजीव कुमार की याद आई तो उन दिनों चेन्नई में किसी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. बोनी उधार मांगने संजीव कुमार के पास पहुंच गए. संजीव कुमार ने उन्हें पैसे दिए लेकिन पैसे फिर भी कम पड़ गए. संजीव कुमार के साथ शूटिंग कर रही शबाना आजमी से बाकी रकम उन्होंने उधार दिला दी.. जिसके बदले बोनी ने उन दोनों को इस फिल्म में रोल देने का वादा किया.

बोनी कपूर फिल्म के राइट्स खरीद कर मुंबई वापस आ गए और उन्होंने अनिल कपूर को लेकर फिल्म ‘वो सात दिन’ का ऐलान कर दिया. फिल्म बनी और हिट भी रही. लेकिन बोनी कपूर अपना वादा भूल गए. उन्होंने संजीव कुमार की जगह नसीरुद्दीन शाह को साईन कर लिया और शबाना का रोल किसी और को दे दिया. इस तरह संजीव कुमार और शबाना आजमी के उधार दिए हुए पैसों से अनिल कपूर हीरो बन गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here