Dharmendera (part-7) : शराब पीकर सेट पर पहुंचे धरम तो आशा पारेख ने मचा दिया हंगामा

0
76
फिल्म ‘आई मिलन की बेला’ की कामयाबी से उत्साहित निर्माता जे. ओम प्रकाश ने फिल्म ‘आये दिन बहार के’ बनाने का ऐलान किया और फिल्म के लीड हीरो के लिए धर्मेंद्र को साइन किया. इस फिल्म में उनकी हीरोइन आशा पारेख थी. शूटिंग के दौरान एक ऐसी घटना हुई कि आशा पारेख ने धर्मेंद्र के साथ शूटिंग करने से ही इंकार कर दिया.

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान आशा पारेख और धर्मेंद्र एक-दूसरे से मिक्सअप नहीं हो पा रहे थे. इसकी वजह थी धर्मेंद्र की शराब की लत. आशा पारेख ने सुन रखा था कि धर्मेंद्र शराब पीते हैं, इसलिए वो धर्मेंद्र से दूर-दूर ही रहती और धर्मेंद्र भी आशा पारेख को घमंडी मानकर उसके नजदीक जाने की कोशिश नहीं करते. धर्मेंद्र की आदत थी कि नाईट शिफ्ट की शूटिंग वो बिना पीये नहीं करते थे. रात की शिफ्ट में जब रोमांटिक सीन फिल्माना हो तो निर्देशकों के लिए मुसीबत खड़ी हो जाती थी. इस फिल्म की नाईट शूटिंग में भी मुसीबत खड़ी हो ही गई.

फिल्म की शूटिंग देर रात तक चलनी थी और धर्मेंद्र शाम से ही शुरू हो गए. जब शॉट के लिए उन्हें बुलाया गया तो वो झूमते हुए आशा पारेख के सामने पहुंचे. धर्मेंद्र को लड़खड़ाते देख आशा पारेख डर गई और उन्होंने शॉट देने से साफ़ इनकार कर दिया. लाख समझाने के बावजूद जब आशा तैयार नहीं हुई तो धर्मेंद्र ने उनसे वादा किया कि वो आइंदा सेट पर शराब नहीं पियेंगे… तब कहीं जाकर आशा पारेख ने शॉट पूरा किया.

अगली कहानी में हम पढ़िए धर्मेंद्र की शराब की लत के कारण उनके साथ शूटिंग से मना करने वाली आशा पारेख एक दिन खुद ग्लास में ब्रांडी भरकर धर्मेंद्र से पीने का आग्रह करने लागी. आखिर ऐसा क्या हुआ था..?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here