Dharmendra (Part-8) : जब धर्मेंद्र से शराब पीने की जिद्द करने लगी आशा पारेख

0
74
दोस्तों ! धर्मेंद्र सीरिज की पिछली स्टोरी में हमने आपको बताया था कि फिल्म ‘आई मिलन की बेला’ सेट पर जब धर्मेंद्र शराब पीकर सेट पर पहुंचे तो हीरोइन आशा पारेख ने हंगामा खडा कर दिया और उनके साथ शूट करने से इंकार कर दिया. बाद में धर्मेंद्र के माफी मांगने पर आशा शूट के लिए तैयार हो गई.., लेकिन इसी फिल्म के दौरान एक ऐसा वाकया घटित हुआ जब आशा पारेख खुद धर्मेंद्र के लिए शराब लेकर आई और उनसे पीने की गुजारिश करने लगी. क्या था मामला आइये जानते हैं..!!

इस फिल्म के एक गाने ‘मेरे महबूब हैं बेमिसाल’ की शूटिंग दार्जलिंग में की जा रही थी. इस गाने के एक सीन में आशा पारेख द्वारा धर्मेंद्र को एक झील में धक्का देना था और उनके कपड़े लेकर भागना था. शॉट शुरू होते ही आशा ने धर्मेंद्र झील में धक्का दे दिया. दार्जलिंग में वैसे ही काफी ठंड थी और ऊपर से झील का पानी. धर्मेंद्र ठंड से बुरी तरह कंपने लगे. ठंड इतनी ज्यादा थी कि धर्मेंद्र लगभग अचेत से हो गए. उनकी इस हालत को देख पूरी यूनिट घबरा गई. उन्हें झील से निकाला गया और उनके पूरे शरीर पर ब्रांडी से मालिश की गई. डॉक्टरों ने कहा कि अगर इन्हें थोड़ी ब्रांडी पिलाई जाए तो और बेहतर होगा. तब आशा पारेख ने अपने ड्राइवर को भेज धर्मेंद्र की पसंदीदा विस्की मंगवाई और खुद अपने हाथों से पैग बनाकर धर्मेंद्र से पीने को कहा. धर्मेंद्र ये देखकर मुस्कुराने लगे और एक के बाद एक कई पैग उतार डाले. शरीर में गर्मी पहुंचते ही धर्मेंद्र उठ खड़े हुए और तब जाकर ये सीन दोबारा शूट किया गया.

दोस्तों ! धर्मेंद्र जब टेलेंट हंट में भाग ले रहे थे तो जज पैनल में गुरुदत्त भी शामिल थे. उन्होंने धर्मेंद्र की हौसला आफजाई करते हुए उनका उत्साह बढ़ाया था. धर्मेंद्र ने गुरुदत्त के इस एहसान का बदला कैसे चुकाया. ये पढ़िए इस सीरीज के अगले भाग में…!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here