श्रीदेवी के स्टारडम से डरकर अनिल कपूर ने ठुकरा दी फ़िल्में

0
290
बॉलीवुड की फेमस जोड़ी अनिल कपूर और श्रीदेवी दर्शकों में बहुत लोकप्रिय थी. दोनों ने एक साथ ‘मिस्टर इंडिया’, ‘लम्हे’, ‘जुदाई’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया था. जैसा कि हम सब जानते हैं श्रीदेवी, अनिल कपूर से बड़ी स्टार थीं और अनिल कपूर श्रीदेवी के स्टारडम से बहुत डरते थे और इसी डर से कई बार उन्होंने श्रीदेवी के साथ फ़िल्में करने से इनकार कर दिया था…

एक समय ऐसा भी आया जब अनिल कपूर श्रीदेवी के साथ काम नहीं करना चाहते थे. क्योंकि उन्हें ऐसा लगता था कि जब भी दोनों की कोई फिल्म आती, तो सारा स्टारडम श्रीदेवी ले जाती थीं. जिसके बाद अनिल को श्रीदेवी के इस स्टारडम से डर लगने लगा. यही कारण है कि उन्होंने श्रीदेवी के साथ ‘चालबाज’ और ‘चांदनी’ जैसी दो ब्लॉकबस्टर फिल्में रिजेक्ट कर दी थीं.

ख़बरों के मुताबिक अनिल कपूर को श्रीदेवी के स्टारडम से खतरा महसूस होने लगा. जब अनिल को लगता था कि हीरो का किरदार हीरोइन के मुकाबले दमदार नहीं है तो वो फिल्म करने से मना कर देते थे. बाेनी कपूर ने दोनों की स्टारडम की लड़ाई ख़त्म करने के लिए दोनों को लेकर उस समय की सबसे महँगी फिल्म ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ बनाई. इस फिल्म में दोनों का किरदार पैरेलल था. लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई. और बाद में दोनों के बीच स्टारडम की लड़ाई ही खत्म हो गई थी. उन्होंने साथ में ‘राम-अवतार’, ‘सोने पे सुहागा’, ‘जोशीले’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है. इसके बाद दोनों की ‘लाडला’ एक बड़ी हिट साबित हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here