राज कपूर के गैरेज में रहते थे अनिल कपूर, पत्नी ने बना दिया सुपरस्टार Bollywood Aajakl

0
751

बॉलीवुड में मिस्टर इंडिया और झक्कास के नाम से मशहूर अनिल कपूर आज भले ही लग्जीरियस बंगले में रहते हो. मगर एक समय अनिल कपूर का पूरा परिवार राज कपूर के गैराज में रहते थे और अपनी गर्लफ्रेंड के खर्चे पर जीते थे. बाद में उनके पिता सुरिंदर कपूर ने मध्यम वर्ग के इलाके में एक कमरा किराए पर ले लिया था.

सुरिंदर कपूर की आर्थिक स्थिति को देखते हुए शम्मी कपूर की पत्नी गीता बाली ने उन्हें अपने सेक्रेटरी के तौर पर रख लिया. सुरिंदर कपूर के काम से खुश हो कर गीताबाली ने उन्हें 40 हजार रुपये उधार दे कर फिल्म निर्माता बना दिया. उन्होंने 1972 में पहली फिल्म बनायीं शहज़ादा जिसमें राजेश खन्ना ने एकदम मुफ्त काम किया था. यहीं से सुरिंदर कपूर का बॉलीवुड में आगमन हुआ.

 

अनिल कपूर के पिता सुरिंदर कपूर की लगन के चलते उनके परिवार को एक अच्छी लाइफ मिल पाई. सुरिंदर कपूर फिल्म निर्माता थे इसलिए अनिल का रुझान शुरू से फिल्मों की तरफ रहा. अनिल ने बतौर लीड एक्टर अपनी पहली डेब्यू फिल्म 1980 में तेलुगु सिनेमा में की थी. यह फिल्म थी ‘वामसा व्रुक्षम’. हालांकि, इससे पहले अनिल 1979 में डायरेक्टर उमेश मेहरा की फिल्म ‘हमारे-तुम्हारे’ में सपोर्टिंग रोल में नजर आ चुके थे.

फिल्म इंडस्ट्री में अनिल कपूर स्ट्रगल ही कर रहे थे कि उनकी लाइफ में जानी-मानी मॉडल सुनीता की एंट्री हुई और दोनों में प्यार हो गया. इसके बाद दोनों बस और टैक्सी से घूमने लगे. सुनीता फेमस मॉडल होने के बाद भी बस से घूमती थीं. अनिल अभी स्ट्रगल ही कर रहे थे इसलिए सुनीता ही अनिल का पूरा खर्च उठाती थीं.

1984 में आई फिल्म ‘मशाल’ से उन्हें खासी पहचान मिली. सुनीता को काफी समय डेट करने के बाद 19 मई, 1984 को दोनों का रिश्ता पति-पत्नी का हो गया. शादी के बाद सुनीता ने अनिल के करियर को ही अपना करियर मान लिया. उन्होंने मॉडलिंग छोड़कर घर संभाला और अनिल का साथ दिया. वो अनिल के लिए ड्रेस डिजाइन करने से लेकर उनके साथ शूटिंग पर विदेश तक जाती थीं. आज भी ये कपल बॉलीवुड का सबसे आइडियल कपल माना जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here