जब सोनम को महंगी पड़ी आमिर खान की नाराजगी

0
211
जूही चावला एक मात्र ऐसी हीरोइन है जिसने आमिर खान के साथ कई फिल्मों में काम किया. जूही और उनकी बोन्डिंग काफी अच्छी थी इसलिए निर्देशकों को इस जोड़ी को रिपीट करने में ज्यादा परेशानी नहीं होती थी.  लेकिन जैसे ही आमिर के साथ किसी नई हीरोइन को कास्ट किया जाता उनका अनुभव ऐसा होता कि वो आगे आमिर के साथ काम करने से ही इंकार कर देती.

साल 1990 में अभिनेत्री सोनम को आमिर खान के साथ फिल्म ‘जवानी जिंदाबाद’ में कास्ट किया गया. सोनम आमिर की खुद की चॉइस थी क्योंकि उन्होंने पहले आमिर के साथ काम नहीं किया था. जोड़ी फ्रेश लगे इसलिए आमिर ने सोनम का नाम सुझाया था. लेकिन आमिर की यही चॉइस सोनम को काफी महंगी पड़ी. फिल्म का मुहूर्त काफी धूमधाम से किया गया था जहां फिल्म के सारे स्टारकास्ट जमा हुए थे, लेकिन वादा करने के बाद भी सोनम मुहूर्त पर नहीं आई. ये बात आमिर को काफी बुरी लगी लेकिन उन्होंने कुछ कहा नहीं. दूसरे दिन जब सोनम शूटिंग के लिए सेट पर पहुंची तो आमिर ने उनके साथ शूट करने से ही इंकार कर दिया. सोनम ने मुहूर्त पर ना आने को लेकर कहा कि उन्हें बुखार था इसलिए वो नहीं आ पाई, लेकिन आमिर जानते थे कि सोनम उस दिन किस फिल्म की शूटिंग कर रही थी.

जब आमिर ने सोनम को सच्चाई बताई तो सोनम नाराज हो गई और आमिर से कहा कि वो अपने काम से काम रखें. जाहिर है सोनम के इस जवाब पर आमिर खान बुरी तरह नाराज हो गए. उन्होंने निर्माता को अल्टीमेटम दे दिया कि वो सोनम के साथ के साथ शूटिंग नहीं करेंगे. बेहतर है उनकी जगह किसी और को लाया जाए. आमिर की जिद्द को देखते हुए सोनम को फिल्म से निकाल कर उनकी जगह फराह नाज़ को लाया गया. आमिर सोनम से इतने नाराज थे कि उन्होंने सोनम को अपनी दो और फ़िल्में ‘आतंक ही आतंक’ और ‘इसी का नाम जिंदगी’ से भी बाहर करवा दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here