जब जीनत अमान पर फ़िदा हो गए अभिषेक बच्चन..!

0
181
70 के दशक में एक्ट्रेस जीनत अमान की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था. इन दीवानों में एक शख्स बच्चन परिवार का भी था, अभिषेक बच्चन जीनत आमान को बचपन में ही अपना दिल दे बैठे थे. जीनत को लेकर अभिषेक का क्रश इतना ज्यादा था कि वो पल भर के लिए भी जीनत से अलग होने को तैयार नहीं होते थे.
उन दिनों अमिताभ बच्चन एक्ट्रेस जीनत अमान के साथ फिल्म ‘महान’ की शूटिंग कर रहे थे. फिल्म की शूटिंग नेपाल के काठमांडू में चल रही थी. शूटिंग के दौरान बिग बी अपने पूरे परिवार के साथ वहां मौजूद थे. तभी जीनत की नजर उनके 6 साल के सुपुत्र अभिषेक बच्चन पर पड़ी. शूटिंग करते-करते जीनत की दोस्ती उस छोटे बच्चन से हो गई. एक दिन फिल्म में हिट गाने ‘प्यार में दिल पे मार दे गोली’ की शूटिंग चल रही थी. सीन में जैसे ही अमिताभ ने जीनत को गोली मारी अभिषेक ने जोर-जोर से रोना शुरू कर दिया. जिसके बाद उन्हें समझा-बुझाकर वहां से ले जाया गया.
शूटिंग पैकअप के बाद सभी लोग होटल पहुंचे और डिनर करने के लिए इकट्ठे हुए. डिनर के बाद जीनत जब जाने लगीं तो अभिषेक ने पूछा आप कहां जा रही हैं.? जीनत ने जवाब देते हुए कहा कि, सुबह शूटिंग के लिए जल्दी उठना है इसलिए समय से सोना होगा. तो मैं सोने जा रही हूं. इस पर अभिषेक ने तुरंत पूछा, क्या मैं आपके साथ सो सकता हूं..?
अभिषेक की यह बात सुन जीनत ने उन्हें समझाया कि अभी आप बहुत छोटे हैं और छोटे बच्चों को अपने मम्मी-पापा के साथ सोना चाहिए. लेकिन बच्चा जिद पर था, जो मानने को तैयार नहीं था. बहुत समझाने के बाद वह किसी तरह वह सबकी बात मानने को राजी हुआ. लेकिन पहले जीनत अमान से वादा लिया कि जब वो बड़े हो जाएंगे तब उनके साथ सो सकेंगे.
अभिषेक बच्चन ने रितेश देशमुख और साजिद खान के टीवी शो ‘यारों की बारात’ में भी इस बात का जिक्र किया था. भले ही अभिषेक बच्चन की अब शादी हो चुकी हो, लेकिन छोटे बच्चन साहब का पहला प्यार जीनत अमान ही रहेंगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here