जब एक मेकअप मैंन ने बदल दी माधुरी दीक्षित की तकदीर

0
297
बॉलीवुड में कई सितारे हैं जो बिना मेकअप के बहुत साधारण दिखते हैं, लेकिन मेकअप के बाद उनकी कायापलट हो जाती है. माधुरी दीक्षित ऐसे ही सितारों में हैं. शुरू-शुरू में बिना मेकअप के माधुरी बड़ी अजीब-सी दिखती थी. माधुरी शुरुआत में काफी दुबली पतली थी और उनके चेहरे पर मुंहासे भी थे, अलबत्ता उनकी मुस्कराहट बड़ी दिलकश थी और इसी मुस्कान की वजह से उन्हें राजश्री प्रोडक्शन में काम भी मिला था. लेकिन केवल मुस्कान के ही सहारे माधुरी इंडस्ट्री में टिक नहीं सकती थी. एक दिन उनकी मुलाक़ात एक मेकअप मैन से हुई, जिसने माधुरी की तकदीर बदल कर रख दी.

बॉलीवुड के सबसे मशहूर मेकअपमैंन पांढरी दादा उन दिनों सुभाष घई की फिल्म कर्मा में श्रीदेवी का मेकअप करते थे. इस फिल्म में माधुरी दीक्षित पर एक स्पेशल गाना फिल्माया जा रहा था. पांढरी दादा ने जब माधुरी को देखा तो उन्होंने सुभाष घई से कहा ये लड़की काफी सुंदर है.. तुम इसे अपनी फिल्म में हीरोइन क्यों नहीं बनाते…? इस पर सुभाष घई ने कहा कि ये लड़की बहुत साधारण है, मुझे इसमें हीरोइन वाला चार्म नहीं दिखता. साथ ही सुभाष घई ने पांढरी दादा को ये भी तंज कास दिया, ‘कहीं ऐसा तो नहीं ये लड़की महाराष्ट्रियन है इसलिए तुम इसकी सिफारिश कर रहे हो…???’

तब पांढरी दादा ने सुभाष घई से कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. मुझे आधा घंटा दो मैं इसकी सुंदरता तुम्हें दिखाता हूं और तब उन्होंने माधुरी का स्पेशल मेकअप कर सुभाष घई के सामने पेश किया. माधुरी को देखते ही सुभाष घई सन्न रह गए. उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि मेकअप के बाद माधुरी इतनी खूबसूरत भी दिख सकती है. उन्होंने फिल्म ‘कर्मा’ का वो गाना हटा दिया और अपनी अगली फिल्म के लिए माधुरी को लीड हीरोइन का किरदार दे दिया. इस तरह एक मेकअप ने माधुरी दीक्षित की तकदीर बदलकर रख दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here