एक चुंबन ने पदमिनी कोल्हापुरे को कर दिया रातों रात मशहूर !

0
503

फिल्म ‘प्रेमरोग’ की मनोरमा यानी पदमिनी कोल्हापुरे तो आपको याद ही होंगी. अपने जमाने की मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरे को बॉलीवुड की सबसे इनोसेंट फेस का तमगा हासिल था लेकिन पद्मिनी अपने कारनामों से खुद को बोल्ड एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल रखती थी. फिल्म गहराई और इंसाफ का तराजू जैसी फिल्मों में रेप सीन के कारण उन पर एडल्ट ऐक्ट्रेस का ठप्पा भी लग चुका था लेकिन शायद पद्मिनी इससे भी संतुष्ट नहीं थी.

सन 1980 में उन्होंने ऐसा कारनामा कर दिखाया जिसकी चर्चा देश में ही नहीं विदेशों में भी खूब हुई। हालांकि इस चर्चा से पद्मिनी को फायदा कम नुक्सान ज्यादा हुआ.

इसी वर्ष ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स भारत दौरे पर आए थे। मुंबई दौरे के दौरान प्रिंस ने किसी हिंदी फिल्म की शूटिंग देखने की इच्छा जताई. उन्हें इस्माइल श्रॉफ की फिल्म ‘आहिस्ता आहिस्ता के सेट पर ले जाया गया. सेट पर पद्मिनी कोल्हापुरे, नंदा और शम्मी कपूर जैसे कलाकार शूटिंग कर रहे थे.

शूट के दौरान एक शादी का सीन फिल्माया जा रहा था। प्रिंस भी शूट में शामिल हो गए। इस सीन में पद्मिनी को चार्ल्स के गले में वरमाला डालनी थी। एक दो फेरों के बाद चार्ल्स रुक गए। उनके रुकते ही पद्मिनी ने उनके गले में माला डाली और उन्हें चूम लिया।

पद्मिनी के इस कदम से चार्ल्स तो सकपका कर रह गए लेकिन वहां मौजूद सेक्युरिटी गार्ड्स में हड़कंप मच गया। सुबह होते ही ये खबर इंडियन अखबारों के अलावा ब्रिटेन के अखबारों की भी सुर्खियां बन गयी। पद्मिनी कोल्हापुरे की शोहरत रातों रातों सात समुन्दर पार कर गई लेकिन प्रोटोकाल के इस उल्लंघन के कारण पद्मिनी कानूनी पचड़ों में फंस गई। बाद में चार्ल्स के हस्तक्षेप के कारण मामले को रफा-दफा कर दिया गया. पद्मिनी का ये चुम्मा आज भी बॉलीवुड के मोस्ट कंट्रोवर्शियल किसेज में शामिल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here